scriptVastu Tips: These small measures please the goddess of prosperity Mah | वास्तु टिप्स: इन छोटे उपायों से प्रसन्न हो जाती हैं संपन्नता की देवी महालक्ष्मी | Patrika News

वास्तु टिप्स: इन छोटे उपायों से प्रसन्न हो जाती हैं संपन्नता की देवी महालक्ष्मी

इन उपायों से बदल सकती है आप की किस्मत

भोपाल

Published: June 04, 2022 07:35:53 pm

भोपाल. आज दौर में हर कोई अपनी किस्मत को लेकर चिंचित रहता है और वो अपने जीवन को बिल्कुल आराम से जीना चाहता है। इसके चलते हर एक व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत करता है। लेकिन कभी-कभी क्षमता से ज्यादा मेहनत करने के बाद भी उसको सफलता नहीं मिलती है और इसी के साथ उसकी मेनहत पर पानी फिर जाता है।

vastu tips

ये सोच रहे होंगे आखिर ये सब क्यों होता है कुछ ऐसे ही नहीं होता बल्कि आपके घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण होता है। तो चलिए आज हम आप को बताते हैं कि आप अपने घर कि मौजूदा वस्तुओं को किस दिशा में रखे उससे आप को क्या फयदा मिलेगा? आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये उपाय?
- अगर आप को नौकरी नहीं मिल रही है। और आप को अपने ऊपर आत्मविश्वास नहीं रहता है। इसके लिए आप को प्रतिदिन प्रातः स्नान करके सूर्य देव को जल चढ़ाना होगा।

- अगर आप अपने शरीर को लेकर परेशान होते है तो आप अपने घर कि पूर्व या फिर उतर दिशा में एक तुलसी का पौधा लगाए। सनातन धर्म में तुलसी का पौधा सबसे पवित्र पूज्यनीय माना जाता है। तुलसी का पौधा घर में तो होना ही चाहिए जिससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा और उसी के साथ आपको बीमारियों से कोसों दूर रखेगा।

- अगर आपकी कि आर्थिक स्थिति ठीक है और आप अच्छा खासा कमा लेते है तभी भी आप आर्थिक तंगी से परेशान है और या फिर आप के घर कि तरक्की रुक सी गई है। तो फिर आप अपने घर की तिजोरी या फिर वो अलमारी जिसमें आप रूपये रखते हैं तो आप लोग उस अलमारी या तिजोरी को उतर की दिशा में इस हिसाब से रखे की वो अलमारी का गेट उत्तर की ही दिशा में खुले ऐसा करने से आप के घर पर धन के देवता कुबेर जी आप पर प्रसन्न हो जायेंगे और आप के घर की तरक्की में वृद्धि हो जाएगी।

- अगर आप को आप के घर में बार बार लड़ाई झगड़े का समाना करना पड़ता है या फिर आपके कारोबार में मंदी चल रही है, तो इसके लिए आप को अपने घर में या फिर अपने कार्यस्थल पर मिट्ठी के कलश मैं या फिर मिट्ठी कि सुराही में पानी को भर के रख दें इसको ज्यादा शुभ माना जाता है। ये करने से आप के घर में सुख शांति बनी रहती है।

- यदि आप चाहते हैं की हमेशा आप पर या फिर आपके पुरे परिवार पर लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहे उसके लिए आप को रोज स्नान करने के बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए और हमेशा आपको साफ-सुथरे कपड़े पहनने चाहिए ऐसा करने से दरिद्रता कोसों दूर भागती है।

- आप अपने घर के प्रवेश द्वार के दायीं तरफ एक शमी का पौधा लगाए और रोज प्रतिदिन उस समी के पौधे पर जल चढ़ाकर पूजा करें। ये करने से आप के घर के वास्तु दोष समाप्त हो जायेगे और आप के घर की तरक्की होने लगेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहChinese Mobile Ban: भारत लगाने जा रहा है 12 हजार से कम कीमत के चीनी मोबाइल की बिक्री पर बैनWeather Update: ओडिशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों का मौसमतेलंगाना: पंखे से लटकती मिली भाजपा नेता की लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक, जांच जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.