scriptनो पार्किंग में वाहनों का जमघट | vehicle park in no parking | Patrika News

नो पार्किंग में वाहनों का जमघट

locationभोपालPublished: Sep 02, 2018 05:16:58 pm

Submitted by:

manish kushwah

एमपी नगर, न्यू मार्केट, मानसरोवर कॉम्पलेक्स में नियमों की अनदेखी

parking

नो पार्किंग में वाहनों का जमघट

भोपाल. शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालानी कार्रवाई की तो की जा रही है, पर ये कवायद भी ट्रैफिक सुचारू बनाए रखने में सफल होती नहीं दिख रही। जगह-जगह नो पार्किंग में खड़े किए जाने वाले वाहनों के कारण सड़कों से आवाजाही मुश्किल हो गई है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने इसे रोकने के लिए नो पार्किंग के बोर्ड तो लगाए हैं, पर इसके बावजूद सबसे ज्यादा वाहन यहीं पार्क किए जाते हैं। कई जगह तो सड़क पर बनाई गई पार्किंग में अवैध वसूली तक की जाती है। इसके बावजूद न तो नगर निगम एवं और न ही ट्रैफिक पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकी है।

parking

लाइव-एक
न्यू मार्केट
दोपहर 12 बजे
एक महीने पहले नगर निगम ने यहां करोड़ों की लागत से मल्टी लेवल पार्किंग कॉम्पलेक्स का निर्माण किया है। नगर निगम की अनदेखी का आलम ये है कि चालकों द्वारा नियमों को ताक पर रखकर इसी कॉम्पलेक्स के समीप मुख्य मार्ग पर अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग की जा रही है। यहां ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाया गया नो पार्किंग का बोर्ड बेमानी ही साबित हो रहा है। मुख्य मार्ग पर वाहन पार्क किए जाने से ट्रैफिक बाधित होता है।

लाइव-दो
मानसरोवर कॉम्पलेक्स
दोपहर 2.30 बजे
इस कॉम्लपेक्स से कुछ ही कदमों की दूरी पर बीजेपी कार्यालय एवं आरटीओ ऑफिस है। यहां आने वाले वाहन चालक नियमों को धता बताकर नो पार्किंग में वाहन खड़ा करते हैं। ये स्थिति तब है जब ट्रैफिक पुलिस ने यहां नो पार्किंग का बोर्ड लगा रखा है। कॉम्पलेक्स के ठीके सामने पुलिस सहायता केंद्र शुरू किया गया था, पर अब यहां ताला लगा रहता है। सड़क पर वाहनों की पार्किंग के कारण ट्रैफिक बाधित होता है।

लाइव-तीन
एमपी नगर
शाम 04 बजे
राजधानी के सबसे व्यस्त क्षेत्र कहे जाने वाले एमपी नगर में नगर निगम की अनदेखी से अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। जगह-जगह अवैध रूप से जमा ली गई दुकानों के कारण सड़कें तो संकरी हो ही गई है, वहीं इन दुकानों पर आने वाले ग्राहकों के वाहनों से आवाजाही बाधित होती है। यहां भी ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह नो पार्किंग के बोर्ड लगाए हैं, पर इसकी परवाह किसी को नहीं है और वाहन सड़क पर ही पार्क किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो