अपनी गाड़ी सहित सड़क पर बने 6 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा वाहन चालक, जेसीबी से निकाली गाड़ी

राजधानी में बदहाल सड़कें जानलेवा हो गईं हैं, बड़े और गहरे गड्ढे वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं, अब तक कई लोग इन गड्ढों में गिरकर घायल हो चुके हैं

By: योगेंद्र Sen

Published: 16 Sep 2021, 11:46 PM IST

भोपाल. राजधानी में डाली जा रही सीवर लाइन भी लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है। राजधानी में सड़कों की हालत पहले से खराब है। यहां तक कि पॉश इलाके भी गड्ढों से छलनी हैं। जहां सीवर लाइन डाली जा रही वहां लापरवाहीपूर्वक सड़क खोदकर छोड़ दिया जाता है। कहीं पर बड़ा और गहरा गड्ढा कर दिया जाता है। सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं करते। ऐसे में लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं। ऐसा ही एक नजारा कोलार क्षेत्र में देखने को मिला। एक एक्टिवा सवार यहां सड़क पर बने 6 फीट गहरे गड्ढे में गिरकर एक्टिवा सहित जा गिरी। गड्ढे में गिरने के कारण एक्टिवा सवार को चोट आई है।

अपनी गाड़ी सहित सड़क पर बने 6 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा वाहन चालक, जेसीबी से निकाली गाड़ी

व्यापारियों की मदद से निकाला बाहर
नगर निगम के कोलार क्षेत्र के वार्ड-83 में इन दिनों सीवेज नेटवर्क बिछाने का काम चल रहा है। निर्मला देवी मार्ग पर चेंबर बनाने निर्माणकर्ता एजेंसी अंकिता कंस्ट्रक्शन द्वारा खोदे गए एक बड़े गड्ढे में एक्टिवा सवार गिर गया। मुख्य मार्ग पर चेंबर बनाने यह गड्ढा मंगलवार रात को किया था। गड्ढे के चारों तरफ कोई सुरक्षा संबंधी संकेतक बोर्ड नहीं लगा था। इस कारण यह हादसा हुआ। यदि हादसा रात के समय होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। व्यापारियों की मदद से गाड़ी सवार युवक को तुरंत गड्ढे से निकाल लिया गया। रहवासियों का आरोप है कि यह लापरवाही अंकिता कंस्ट्रक्शन और नगर निगम के अफसरों व कर्मचारियों की है, जिन्होंने सुरक्षा संबंधित सूचकों की अनदेखी कर रहे हैं। कोलार में दर्जनों जगह अभी सीवेज का काम चल रहा है, लेकिन यह लापरवाही हर जगह देखी जा सकती है।

पानी में बह गए होंगे संकेतक
वहीं, इस मामले में जोन 18 के एसएचओ मधुसुदन तिवारी का कहना है कि एक लड़का सुबह दूध लेने जा रहा था। निर्माण कार्य के लिए गड्ढा खोदा गया है, तेज पानी गिरने के कारण सावधानी के लिए लगाए गए संकेतक बह या टूट गए होंगे। घटना की सूचना के बाद जेसीबी मशीन से गड्ढे से गाड़ी निकाल दी गई थी।

योगेंद्र Sen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned