scriptसड़क से सख्ती कर हटाए वाहन तो फुटपाथ पर शुरू कर दी पार्किंग | Vehicles removed from the road strictly started on the pavement, parki | Patrika News

सड़क से सख्ती कर हटाए वाहन तो फुटपाथ पर शुरू कर दी पार्किंग

locationभोपालPublished: May 21, 2019 11:26:12 pm

Submitted by:

Rohit verma

राहगीरों का पैदल चलना हुआ मुश्किल

dovelepment

सड़क से सख्ती कर हटाए वाहन तो फुटपाथ पर शुरू कर दी पार्किंग

भोपाल/ संत हिरदाराम नगर. नगर निगम और यातायात विभाग द्वारा चलाई जा रही मुख्य मार्ग क्लीन अभियान की पोल खुलती नजर आ रही है। नगर निगम द्वारा समय-समय पर यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए मुख्य मार्ग पर खड़े वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। यह वाहन चालक मुख्य मार्ग से हटाए गए तो फुटपाथ पर जमा हो गए, जिससे पैदल चलने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि बैरागढ़ व्यापारिक क्षेत्र होने के कारण यहां प्रदेश भर से बड़ी संख्या में ग्राहक खरीदी करने पहुंचते हैं। यहां काफी समय से पार्किंग की समस्या हो रही थी, जिसे देखते हुए पुरानी सब्जी मंडी की जगह मल्टीलेबल पार्किंग का निर्माण किया गया था। इसके बाद भी दूरदराज से आने वाले ग्राहक मुख्य मार्ग पर वाहन पार्क करने लगे हैं।

 

यातायात व्यवस्था बिगड़ते देख नगर निगम ने यहां व्यवस्था सुधारने के लिए प्रयास शुरू किए, पर यह प्रयास ज्याद दिन नहीं चल सका। यहां से व्यापारी और ग्राहकों द्वारा फुटपाथ पर वाहन पार्क करना शुरू कर दिया गया है, जिसकी वजह से यहां से पैदल चलने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नहीं है लिफ्ट
मल्टीलेवबल पार्किंग का निर्माण होन के बाद भी यहां सुविधाओं में कमी है। न तो लिफ्ट लगाई गई न ही कोई व्यवस्था की गई, जिसकी वजह से दूसरी मंजिल से उतरने में बुजुर्ग व दिव्यांगों को परेशानी होती है। इससे लोग यहां पार्किंग करने में कतराने लगे हैं और मुख्य मार्ग पर वाहन पार्क करते हैं। यहां कार्रवाई के डर से फुटपाथ पर वाहन खड़े करने लगे हैं।

 

मुख्य मार्ग से वाहन चालकों को हटाना उचित है लेकिन फुटपाथ से भी वाहनों को हटाना चाहिए क्योंकि यहां पर पैदल चलने में लोगों को परेशानी होती है।
-वीरा स्वामी, स्थानीय रहवासी

मल्टीलेबल पार्किंग के निर्माण के बाद यहां पर सुविधाओं में ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां पर लिफ्ट नहीं होने से काफी परेशानी होती है जल्द ही यहां पर लिफ्ट लगाना चाहिए।
-दिनेश नागर, स्थानीय रहवासी

ट्रेंडिंग वीडियो