मध्यम रोशनी में हुक्का गुड़गुड़ा रहे थे कपल्स, छापा पड़ते ही मचा हड़कंप

मध्यम रोशनी में हुक्का गुड़गुड़ा रहे थे कपल्स, छापा पड़ते ही मचा हड़कंप

Yogendra Sen | Publish: Feb, 15 2018 08:46:09 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

- छापा पड़ते ही मचा हड़कंप, पूछताछ शुरू होते ही पतली गली से निकलने लगे बाहर

भोपाल। वेलेंटाइन डे की शाम को रंगीन बनाने के लिए 10 नंबर स्थित हाइडआउट रेस्टोरेंट में टेबलें बुक कर कपल्स को हुक्का सर्व किया जा रहा था। तम्बाकू युक्त हुक्के की शिकायत पर मौके पर जांच करने पहुंची खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम को पांच टेबलों पर खाद्य पदार्थों के साथ तम्बाकू युक्त हुक्का सर्व करते हुए मिले। टीम ने जांच की तो पता चला कि मालिक के पास सिर्फ रेस्टोरेंट का ही लाइसेंस है, हुक्का पिलाने का लाइसेंस या कोटपा संबंधी अन्य अनुमति नहीं थी। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के अनुसार रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द कर दिया है, कागजी कार्रवाई गुरुवार को होगी।

शिकायत के बाद मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके वर्मा के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रभा धुरे और टीनेश्वरी ध्रुव 10 नंबर स्थित हाइडआउट रेस्टोरेंट पहुंची। वहां मध्यम रोशनी में अलग-अलग टेबलों पर कपल्स बैठकर हुक्का गुडग़ुड़ा रहे थे। जैसे ही टीम ने जांच शुरू की तो वहां हड़कंप की स्थिति मच गई। कपल्स टेबलों से खड़े हो गए और किसी तरह वहां से निकलने की कोशिश करने लगे।

जांच में पता चला कि पांच टेबलों पर हुक्का गुडग़ुड़ाया जा रहा था। जिन्हें पहले ही कपल्स ने बुक कर रखा था, कुछ कपल्स वेटिंग में मुख्य हॉल के बाहर बैठे थे। रेस्टोरेंट के संचालक अनुराग बंसल ने रेस्टोरेंट की परमिशन तो दिखा दी, लेकिन हुक्के को लेकर कोटपा या अन्य कोई परमिशन नहीं दिखा सके। वैसे भी एफएसएस एक्ट के अनुसार कोई भी रेस्टोरेंट खाद्य पदार्थों के साथ तम्बाकू उत्पादों का इस्तेमाल नहीं करा सकता।

बालिग निकले कपल्स, पनीर और बेसन का नमूना लिया
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को सभी जोड़े बालिग मिले, टीम ने जब उनसे पूछताछ शुरू की तो वे थोड़ा सहम भी गए, लेकिन बालिग होने के कारण उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया। जांच के दौरान टीम ने रेस्टोरेंट की किचन से पनीर और बेसन के नमूने भी लिए हैं, इन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

रेस्टोरेंट की आड़ में 10 नंबर स्थित हाइडआउट में खाद्य पदार्थो के साथ तम्बाकू युक्त हुक्का सर्व किया जा रहा था। जो नियमों का उल्लंघन है। रेस्टोरेंट लाइसेंस रद्द कर दिया है। गुरुवार को कागजी कार्रवाई की जाएगी।
- देवेंद्र वर्मा, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned