scriptवेंडरों और सफाई कर्मियों के बीच चले लात घूंसे, बिना सफाई रवाना हुई शताब्दी | vendor and cleaner Fight together in train | Patrika News

वेंडरों और सफाई कर्मियों के बीच चले लात घूंसे, बिना सफाई रवाना हुई शताब्दी

locationभोपालPublished: May 28, 2018 12:25:55 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

ट्रेन के अंदर पड़े पेपर उठाने को लेकर हुआ था विवाद, डिले होते देख रेलवे ने बिना सफाई के ही रवाना की ट्रेन

news

वेंडरों और सफाई कर्मियों के बीच चले लात घूंसे, बिना सफाई रवाना हुई शताब्दी

भोपाल. हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर रविवार को सफाई कर्मियों और ट्रेन के वेंडरों के बीच जमकर लात घूंसे चले। कर्मचारियों के बीच हुई हाथापाई और विवाद के कारण शताब्दी एक्सप्रेस को बिना साफ-सफाई के ही दिल्ली के लिए रवाना करना पड़ा।

मामला जीआरपी थाने तक पहुंच गया। जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 12002 नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी दोपहर लगभग 14.29 बजे हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां यात्रियों के उतरते ही टे्रन में सफाई के लिए रेलवे के सफाईकर्मी पहुंच गए।

सफाई के दौरान कर्मियों ने ट्रेन के अंदर पड़े न्यूज पेपर भी उठाने शुरू कर दिए। ट्रेन के वेंडर ने पेपर उठाने पर आपत्ति जताई तो उनमें विवाद शुरू हो गया। इस दौरान दोनो तरफ से लोग इकट्ठे हो गए और मारपीट शुरू हो गई। सफाई कर्मियों और वेंडरों के बीच विवाद बढ़ता देख रेलवे के अधिकारी, पेंट्रीकार संचालक और सफाई कर्मियों के सुपरवाइजर भी मौके पर पहुंच गए।
जीआरपी थाने पहुंचा मामला

सफाईकर्मी के साथ मारपीट की जानकारी मिलते ही कर्मियों ने ट्रेन की सफाई रोक दी। इधर वेंडर के साथ मारपीट होने के कारण नाराज सभी वेंडर नारेबाजी करते हुए सफाई सुपरवाइजर की रिपोर्ट दर्ज कराने जीआरपी थाना पहुंच गए। बाद में ट्रेन के पेंट्रीकार का संचालक और सुपरवाइजर दोनो ही थाने जा पहुंचे।
पेंट्रीकार संचालक ने बताया कि उसने ही सफाई कर्मियों को पेपर उठाने के लिए कहा था। इस बीच शताब्दी एक्सप्रेस का जाने का समय हो गया। ट्रेन के लेट होने के डर से रेलवे अधिकारी भी थाने पहुंच गए। यहां दोनो पक्षों की स्वीकारोक्ति के बाद मामला बिना किसी लिखा पढ़ी के शांत हो गया।
जीआरपी हबीबगंज थाना प्रभारी बीएल सेन ने कहा कि शताब्दी एक्सप्रेस में वेंडर और सफाईकर्मियों के बीच विवाद का मामला आया था, लेकिन थाने में दोनो ही पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ किसी प्रकार की शिकायत करने से मना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो