scriptVHP will set target on harmony and stopping conversion just after it | अब ​विहिप समरसता व धर्मांतरण राेकने पर तय करेगा लक्ष्य | Patrika News

अब ​विहिप समरसता व धर्मांतरण राेकने पर तय करेगा लक्ष्य

- विहिप का प्रांत संगठन मंत्री प्रशिक्षण वर्ग: चौथा दिन संघ प्रमुख भागवत के बौद्धिक सत्रों के नाम
- राम मंदिर निर्माण के महानुष्ठान के बाद विहिप समरसता व धर्मांतरण रोकने पर करेगा लक्ष्य
- वृहद रणनीति बनाई

भोपाल

Updated: August 05, 2022 11:48:10 am

भोपाल। राजधानी के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में 1 से 7 अगस्त के बीच चल रहे विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) के प्रांत संगठन मंत्री प्रशिक्षण वर्ग का चौथा दिन संघ प्रमुख डॉ. मोहनराव भागवत के बौद्धिक सत्रों के नाम रहा। 41 प्रांतों से पहुंचे 80 प्रतिनिधियों के बीच यह स्वर दिया गया कि संगठनात्मक दृष्टि से विहिप की लगातार मजबूती अब ध्येय होना चाहिए, उसके लिए देशव्यापी प्रयास करने होंगे।

rss-_shriman_sudershan_ji.jpg

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के बाद विहिप अपने मूल कार्यों की ओर लौटेगी। इसके तहत फिर से सामाजिक समरसता, धर्मांतरण रोकना, घर वापसी अभियान और सेवा कार्यों को लेकर रणनीतिक लक्ष्य तय किए जाएंगे। प्रांत प्रशिक्षण के बाद स्थानीय स्तर पर वर्ग आयोजित किए जाएंगे।

विहिप के चंपत राय पहुंचे, लेंगे विविध सत्र-
गुरुवार सुबह वर्ग के सामान्य और विशिष्टजनों के बौद्धिक सत्रों से पहले संघ प्रमुख भागवत, संघ अखिल भारतीय कार्यकारिणी समिति सदस्य सुरेश भैयाजी जोशी, आरजीपीवी के कुलपति डॉ. सुनील कुमार गुप्ता समेत अन्य पदाधिकारियों ने परिसर में पौधे रोपे। शाम 7 बजे भागवत विहिप के आयोजन से अगले कार्यक्रम के लिए निकल गए।

इसके बाद उन्हें भोपाल में चल रहे विश्व संघ के आयोजनों में भी शामिल होना है। उधर, सुबह 11.05 बजे विहिप के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय पहुंच गए, जिनके शुक्रवार को भी कुछ सत्र होंगे। विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार नहीं पहुंच पाए, जो कि शुक्रवार को आ सकते हैं।

दरअसल विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) का प्रांत संगठन प्रशिक्षण वर्ग इस बार मध्यभारत प्रांत के ह्रदय स्थल भोपाल में 1 से 7 अगस्त तक हो रहा है। इस आयोजन मेें पूरे देश से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की व्यवस्था वाले 12 क्षेत्र के 41 प्रांत के पदाधिकारी शामिल हुए हैं।
विशेष बात यह है कि कार्यक्रम में तीन दिन 2 से 4 अगस्त के बीच खुद संघ प्रमुख डॉ. मोहनराव भागवत की उपस्थिति रहे। इस दौरान भागवत ने प्रशिक्षण वर्ग में विभिन्न सत्र लिए जहां उनके उनके उद्बोधन भी हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.