scriptVideo calling facility will be there in medical college | MP मेडिकल कॉलेज में होगी वीडियो कॉलिंग की सुविधा | Patrika News

MP मेडिकल कॉलेज में होगी वीडियो कॉलिंग की सुविधा

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने मेडिकल कॉलेजों के डीन, अधीक्षकों से की चर्चा

ओमीक्रॉन की दस्तक और कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश

भोपाल

Updated: December 29, 2021 11:49:03 pm

भोपाल। राज्य में ओमीक्रॉन की दस्तक और कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सरकार एलर्ट है। बचाव के इंतजाम सहित अस्पतालों की व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही है। इसी के मद्देनजर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बुधवार को मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के सभी 13 मेडिकल कॉलेज के डीन और अधीक्षकों से भी चर्चा की। इस दौरान मंत्री सारंग ने निर्देश दिये कि कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज उपकरण, आवश्यक दवाएँ आदि की व्यवस्थाएँ अभी से सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की परेशानी आए तो वरिष्ठों को अवगत कराएं। ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और ऑक्सीजन प्लांट आदि की टेस्टिंग रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी उन्होंने दिए। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, आयुक्त निशांत वरवड़े, संचालक डॉ. उल्का श्रीवास्तव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
MP मेडिकल कॉलेज में होगी वीडियो कॉलिंग की सुविधा
MP मेडिकल कॉलेज में होगी वीडियो कॉलिंग की सुविधा
वीडियो कालिंग की सुविधा के निर्देश
मंत्री सारंग ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में कांटेक्ट पर्सन और उसका मोबाइल नम्बर सार्वजनिक करें। मरीजों से परिजन के मिलने की जगह भी सुनिश्चित करें। उनसे वीडियो कॉलिंग आदि की व्यवस्थाएं भी की जाए। मेडिकल कॉलेज में की जा रही व्यवस्थाओं से स्थानीय जन-प्रतिनिधियों को भी अवगत करायें।
अस्पतालों की व्यवस्थाएं देखी मंत्री ने
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने वहाँ की जा रही तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
मंत्री ने हमीदिया अस्पताल के नये भवन में स्थापित हो रहे पंजीयन एवं प्रतीक्षालय-कक्ष सहित आकस्मिक स्त्री एवं शिशु रोग चिकित्सा विभाग को देखा। उन्होंने बच्चों के लिये बनाये गये वार्ड में बच्चों को अच्छा वातावरण देने के उद्देश्य से कार्टून केरेक्टर्स को प्रदर्शित करने के निर्देश दिये। मंत्री सारंग ने कहा कि बच्चों के साथ उनकी देख-रेख के लिये माँ को रुकने की व्यवस्था आदि सुनिश्चित की जाए। साथ ही उन्होंने फायर सेफ्टी के साथ आवश्यक मॉकड्रिल करने के भी निर्देश दिये। कोविड के लिये अस्पताल में कुल 912 ऑक्सीजनयुक्त बेड स्थापित किये जा रहे हैं। इनमें से 120 बेड्स टी.बी. अस्पताल में होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.