scriptकृषि मंत्री का वीडियो वायरल: कहा- भ्रष्ट सिस्टम मंडी में नए कानून से इसे खत्म किया | Video of Agriculture Minister goes viral | Patrika News

कृषि मंत्री का वीडियो वायरल: कहा- भ्रष्ट सिस्टम मंडी में नए कानून से इसे खत्म किया

locationभोपालPublished: Dec 17, 2020 01:16:57 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

mmmmm.png
भोपाल. नए कृषि कानून के खिलाफ देशभर में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बीच केन्द्र और मध्यप्रदेश सरकार का दावा है कि नए कृषि कानून से मंडियां खत्म नहीं होंगी। लेकिन इसी बीच केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो मंडियों को खत्म करने की बात कर रहे हैं। कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, किसान सम्मेलन को संबोधित करने के लिए बुधवार को ग्वालियर पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने मंडियों को लेकर एक विवादित बयान दिया है। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

दरअसल, देश में किसानों को इस बिल के फायदे बताने के लिए बीजेपी जन जागरण अभियान चला रही है। इसके तहत एमपी में बीजेपी लगातार किसान सम्मेलन कर रही है। सीएम शिवराज ने भोपाल से इसकी शुरुआत की थी। ग्वालियर इलाके में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों को समझाने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ मोर्चा संभाला। बुधवार को दोनों नेता ग्वालियर पहुंचे।
कृषि मंत्री का वीडियो वायरल
कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक महिला कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से बहस करती दिखाई दे रही है। महिला ने कहा कि अभी हाल ही में जब आप उपचुनाव के लिए डबरा आए थे तो किसानों ने आंदोलन किया तो उन 125 किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया। जिसके जवाब में मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि जो आंदोलन करेगा उससे आंदोलन के हिसाब से बात की जाएगी जो चर्चा करने आएगा उससे चर्चा की जाएगी। इस पर महिला ने कहा कि इसका मतलब है कि भ्रष्ट सिस्टम के खिलाफ आवाज नहीं उठाए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y4zgt
भ्रष्ट सिस्टम मंडी का
नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि भष्ट सिस्टम मंडी का है और कानून के माध्यम से उसको समाप्त किया है। नए कानून किसानों के हित में है। किसानों के लिए नया कानून बनाया गया है। नरेन्द्र सिंह तोमर का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।
मंच से कहा नहीं खत्म होगी मंडी व्यवस्था
वहीं, इससे पहले मंच से किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा था कि नए किसान कानून से मंडी व्यवस्था खत्म नहीं होगी। उन्होंने इस संबंध में लिखिति आश्वसन देने का भी वादा किया था।
https://youtu.be/gpQkCeRnc_E
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो