scriptवीडियो वायरल, बेकरी संचालक ने मजदूर को पिलर से बांधकर चार दिन तक पीटा | Video Viral, Bakery Operator attack on laborers | Patrika News

वीडियो वायरल, बेकरी संचालक ने मजदूर को पिलर से बांधकर चार दिन तक पीटा

locationभोपालPublished: Nov 22, 2018 01:26:13 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

छह माह से नहीं दिया वेतन, यूरिन पिलाने का लगाया आरोप

Video Viral

Video Viral

भोपाल. राजधानी में एक बेकरी संचालक ने मजदूर को बेकरी के अंदर बंधक बनाकर चार दिन तक मारपीट की। मजदूर के परिवारजनों के साथ गाली-गलौच करते हुए अभद्र भाषा का उपयोग किया। आरोप है कि बेकरी संचालक ने उसे यूरिन पिलाई। बुधवार को सोशल मीडिया पर पिलर से बंधक बनाकर मारपीट और अभद्र भाषा उपयोग करते हुए यूरिन पिलाने का वीडियो वायरल होने के बाद घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने इस वीडियो को डेढ़ माह पुराना बताया है। यह मामला निशातपुरा थाना क्षेत्र का है।
छुट्टी करने पर बनाया बंधक


पुलिस के मुताबिक 28 वर्षीय मोहम्मद इरफान मकान नंबर 3 सईदिया स्कूल के पास इतवारा में रहता है। वह करीब एक साल से विश्वकर्मा नगर करोंद स्थित रहीम सारा की बेकरी में काम कर रहा है। इरफान के भाई फरहान ने बताया कि उसके भाई इरफान ने संचालक रहीम सारा से चार दिन की छुट्टी मांगी तो उसे नहीं दी। लेेकिन जरूरी काम होने की वजह से इरफान ने चार दिन की छुट्टी कर ली। करीब छह दिन पहले जब वह बेकरी में काम करने के लिए पहुंचा, तो बेकरी संचालक रहीम सारा भड़क उठा और उसे बेकरी के एक पिलर से बंधक बनाकर मारपीट की।
इसके बाद संचालक ने उसके पैर में जंजीर बांधकर बिना खाना खिलाए उससे काम करवाया और पानी की जगह यूरिन पिलाई। यूरिन पिलाने की बात संचालक वायरल वीडियो में भी कहते नजर आ रहा है। जब चार दिन तक इरफान घर नहीं आया तो, उसकी तलाश की। दो दिन पहले ही उनका भाई बेकरी से घर आया तो उसकी हालत अधमरे जैसी थी, तब उसने आपबीती सुनाई।
डेढ़ माह पुराना बताया वीडियो


थाना प्रभारी युवराज सिंह चौहान ने वायरल वीडियो को डेढ़ माह पुराना बताया है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि वे घटना की शिकायत करने थाने पहुंचे थे, लेकिन बिना एफआईआर के लौटा दिया। हालांकि, टीआई चौहान ने कहा कि अगर पीडि़ति पक्ष थाने एफआइआर दर्ज कराने आते हैं, तो पुलिस रिपोर्ट दर्ज करेगी। पीडि़त परिवार ने बंधक बनाकर मारपीट और काम कराने की शिकायत मानव अधिकार आयोग में की है।
यदि पीडि़त पक्ष थाने पहुंचा था, उनकी शिकायत नहीं सुनी गई तो जांच के बाद संबंधित पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर वायरल वीडि़यो कितने दिन पुराना है, इसकी भी जांच की जाएगी। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने पीडि़त पक्ष से संपर्क कर एफआइआर दर्ज कर ली है।
हेमंत चौहान, एसपी नार्थ

ट्रेंडिंग वीडियो