फन फैलाकर शिवलिंग से लिपट गया यह नाग, देखें VIDEO

फन फैलाकर शिवलिंग से लिपट गया यह नाग, देखें VIDEO
Shiva And Snake

भोलेनाथ ने अपने गले में जहरीला नाग धारण कर रखा है। यदि ऐसा ही नाग किसी मंदिर में आ जाए और शिवलिंग से लिपट जाए तो श्रद्धालुओं का तांता लगना स्वाभाविक ही है।


भोपाल। भोलेनाथ ने अपने गले में जहरीला नाग धारण कर रखा है। यदि ऐसा ही नाग किसी मंदिर में आ जाए और शिवलिंग से लिपट जाए तो श्रद्धालुओं का तांता लगना स्वाभाविक ही है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन स्थित शिव मंदिर में यह नजारा देखने वालों की उस समय भीड़ लग गई, जब एक बड़ा नाग अपना फन फैलाए फुफकारते हुए मंदिर में जा घुसा। उसके बाद वह शिवलिंग के पास जाकर बैठ गया। वह किसी को भी अपने नजदीक नहीं किसी को नहीं आने दे रहा था। जो भी उसके पास जा रहा था वह फुफकार रहा था।


हबीबगंज रेलवे स्टेशन स्थित भवानी मंदिर में है यह शिव मंदिर। यहां के पुजारी पं. जगदीश शर्मा के मुताबिक मंदिर में यह नाग अचानक आ गया। उस समय मंदिर में कोई नहीं था। वह शिवलिंग तक पहुंच गया और लिपट गया।






शर्मा ने बताया कि जब वे भोग लगाने आए तो मंदिर में लगे पीपल के पेड़ की खोह से एक नाग निकला आया। ऐसा माना जाता है की इस मंदिर में नाग देवता का वास है। वह पहले भी मंदिर में आ चुका है।



वह करीब 30 मिनट तक शिवलिंग से लिपटा रहा और वहीं घूमता रहा। थोड़ी देर बार किसी को नुकसान पहुंचाए बगैर वह मंदिर के बाहर निकला और झाड़ियों में ओझल हो गया। जैसे-जैसे लोगों इस नाग के बारे में पता चलता गया, मंदिर में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। आज भी श्रद्धालु इस मंदिर में पहुंचकर शिवलिंग के दर्शन करने पहुंच रहे हैं।


Shiva And Snake Relationship


hiva And Snake Relationship






MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned