script

अनाधिकृत वेंडर्स पर विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, मचा हड़कप

locationभोपालPublished: Oct 16, 2018 04:32:19 pm

Submitted by:

Amit Mishra

जबलपुर मुख्यालय से आई टीम,

news

अनाधिकृत वेंडर्स पर विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, मचा हड़कप

भोपाल@ विकास वर्मा की रिपोर्ट…

भोपाल रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कप मचा गया जब विजिलेंस की टीम ने 20 अनाधिकृत वेंडर्स को पकड़ा। अनाधिकृत वेंडर्स के पकडे जाने से पूरे स्टेशन पर वेंडर्स के बीच अफरा तफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस की टीम जबलपुर मुख्यालय से आई थी। अनाधिकृत वेंडर्स पर कार्रवाई होते देख कुछ वेंडर्स भागने में सफल हुए।

लगातार मिल रही थी शिकायत….
जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर अनाधिकृत वेंडर्स की शिकायत विजिलेंस टीम को लगातार मिल रही थी, जिसके बाद से विजिलेंस की टीम ने आज स्टेशन पर छापेमारी करके 20 अनाधिकृत वेंडर्स पर कार्रवाई की। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई से अनाधिकृत वेंडर्स में कमी आएगी। गौरतलब है कि अनाधिकृत वेंडर्स यात्रियों को औने पौने दाम पर यात्रियों को सामान बेचते है और जब यात्री इसका विरोध करते है तो अनाधिकृत वेंडर्स यात्रियों से मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं।

यत्रियों का कहना है होनी चाहिए कार्रवाई….
भोपाल रेलवे स्टेशन विजिलेंस की टीम द्वारा पकडे गए 20 अनाधिकृत वेंडर्स कार्रवाई होने पर यात्रियों ने कहा कि विजिलेंस की टीम को ऐसे ही कार्रवाई करते रहना चाहिए। ये अनाधिकृत वेंडर्स यात्रियों के मजबूरी का फायदा उठाकर औने पौने में सामान तो बेचते ही है साथ ही कोई क्वालिटी भी नहीं देते। जब क्वालिटी की शिकायत करो तो लडाई करने लगते है। इस लिए अगर विजिलेंस की टीम समय समय पर कार्रवाई करती रहे तो अनाधिकृत वेंडर्स पर कमी आ सकती है।

 

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई…..

कुछ वर्ष पहले रेलवे की विजिलेंस टीम द्वारा इटारसी रेलवे स्टेशन पर छापामार कार्रवाई की थी। जिसमें छह अवैध वेंडरों को पकड़कर आरपीएफ के हवाले किया गया था। पकडे गए लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। ये लोग अवैध तरीके से स्टेशन पर खाने-पीने का सामान बेच रहे थे। इनके कब्जे से 24 हजार पानी की बोतलें, कोल्ड ड्रिंक समेत एक ट्रक और एक लोडिंग ऑटो भी जब्त किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो