scriptहिन्दू समाज की रक्षा-सुरक्षा के लिए मध्यभारत समेत देश के 38 प्रांतों के लिए जारी किए बजरंग दल हेल्पलाइन नंबर | Vishwa Hindu Parishad VHP Bajrangdal | Patrika News

हिन्दू समाज की रक्षा-सुरक्षा के लिए मध्यभारत समेत देश के 38 प्रांतों के लिए जारी किए बजरंग दल हेल्पलाइन नंबर

locationभोपालPublished: Jul 11, 2022 12:09:52 am

Submitted by:

shyam singh tomar

– आरएसएस के आनुषांगिक संगठन विश्व हिन्दू परिषद् की युवा इकाई करेगी बहुसंख्यक समाज की मदद, स्थानीय पुलिस को भी लिया जाएगा साथ – संघ की व्यवस्था वाले जम्मू-कश्मीर से केरल और गुजरात से लेकर पूर्वोत्तर तक के लिए प्रांतवार अलग-अलग जारी किए गए हैं हेल्पलाइन नंबर- मध्य प्रदेश के तहत आने वाले चार में से चार प्रांत मध्यभारत, मालवा, महाकौशल और छत्तीसगढ़ के लिए भी लागू की गई त्वरित सहायता व्यवस्था

हिन्दू समाज की रक्षा-सुरक्षा के लिए मध्यभारत समेत देश के 38 प्रांतों के लिए जारी किए बजरंग दल हेल्पलाइन नंबर

हिन्दू समाज की रक्षा-सुरक्षा के लिए मध्यभारत समेत देश के 38 प्रांतों के लिए जारी किए बजरंग दल हेल्पलाइन नंबर

श्याम सिंह तोमर
भोपाल. आरएसएस के आनुषांगिक संगठन विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) की युवा इकाई बजरंग दल ने मध्य प्रदेश समेत देश के समस्त प्रांतों में हिन्दू समाज की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हंै। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की व्यवस्था वाले देश के 38 प्रांतों में बजरंग दल हेल्पलाइन लाइन नंबर जारी किए हंै, जिसका उद्देश्य जिहादी-उन्मादी गतिविधियों से भयाक्रांत हिन्दू समाज की रक्षा-सुरक्षा है। विशेष रूप से देश की अखण्डता, सहिष्णुता, सम्प्रभुता, हिन्दू देवी-देवताओं, धार्मिक आस्थाओं, मान बिन्दुओं के विरुद्ध लगातार किए जा रहे षड्यंत्रों को रोकना है। खास बात यह है कि इस काम में स्थानीय पुलिस प्रशासन को साथ लिया जाएगा ताकि कानूनी रूप से भी पक्ष मजबूत रहे।
बजरंग दल के कार्यकर्ता पीडि़त की शिकायत देंगे पुलिस प्रशासन को
विहिप की युवा इकाई इस दिशा में लंबे समय से तैयारी में जुटी थी। इस प्रकरण में विधि विशेषज्ञों से भी रायशुमारी की गई। क्या किया जाए और कैसे किया जाए ये रणनीति पुख्ता ढंग से बनाई। इसके बाद कोई भी विधर्मी राष्ट ्रविरोधी तत्व हिन्दुओं को किसी प्रकार से धमकाता है, हमला करता है, तो तत्काल स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचित कर शिकायत करवाई जाएगी। प्रकरण में सबूत और गवाह लगेंगे तो उसके लिए भी पहले से तैयारी की जाएगी।
ये हैं मध्यभारत और मालवा के हेल्पलाइन नंबर
संघ की व्यवस्था वाले मध्यभारत प्रांत के अंतर्गत आने वाले 32 जिलों के लिए 09 जुलाई को बजरंग दल मध्यभारत का हेल्पलाइन नंबर 75668-75560 है, हिन्दू समाज संपर्क कर सकता है। इसी तरह से मालवा प्रांत के 29 जिलों के लिए पूर्व में ही हेल्पलाइन नंबर 94240-97279 जारी किया जा चुका है। इसके साथ ही महाकौशल और छत्तीसगढ़ प्रांत की जनता के लिए भी हेल्पलाइन व्यवस्था लागू की गई है।
सतर्क और संगठित रहें
बजरंग दल संपूर्ण हिन्दू समाज से आह्वान है कि विपरीत परिस्थितियों में डरने की नहीं सतर्क और संगठित रहने की आवश्यकता है। इस तरह की मानसिकता के लोगों से दूर रहना चाहिए, इन पर विश्वास कभी नहीं करें।
– पप्पू वर्मा, प्रांत मंत्री, बजरंग दल, मध्यभारत

ट्रेंडिंग वीडियो