scriptमंत्री ने फिर पेश की मिसाल : सड़क हादसे में घायल युवक को विश्वास सारंग ने अपनी कार से भेजा अस्पताल | vishwas sarang sent injured road accident man in his car to hospital | Patrika News

मंत्री ने फिर पेश की मिसाल : सड़क हादसे में घायल युवक को विश्वास सारंग ने अपनी कार से भेजा अस्पताल

locationभोपालPublished: Nov 28, 2021 06:29:19 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने एक बार फिर पेश की मानवता की मिसाल, सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए युवक को एम्बुलेंस का इंतजार किए बिना अपने वाहन से भेजा अस्पताल।

News

मंत्री ने फिर पेश की मिसाल : सड़क हादसे में घायल युवक को विश्वास सारंग ने अपनी कार से भेजा अस्पताल

भोपाल. मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने रविवार को अपने कार्य के दौरान मानवता की मिसाल भी पेश की। दरअसल, मंत्री सारंग एक कार्यक्रम में जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुआ एक युवक सड़क पर तड़पता हुआ दिखा। मंत्री ने एंबुलेंस का इंतजार करने के बजाय बिना देर किये घायल की मदद करते हुए उसे अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि, दो वाहनों के आपस में टकराने से युवक बुरी तरह घायल हो गया था।


सड़क पर युवक को घायल पड़ा देख मंभी ने रुकवाई गाड़ी

आपको बता दें कि, मंत्री विश्वास सारंग अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे, इस दौरान शहर के अन्ना नगर सिक्योरिटी लाइन के पास सड़क पर उन्हें एक युवक गंभीर हालत में खून से लतपत पड़ा दिखाई दिया। ऐसे में मंत्री सारंग ने कार्यक्रम में जाने से बेहतर घायल युवक की मदद करने को प्राथमिकता देते हुए अपनी गाड़ी रुकवाई। तबतक घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने एम्बुलेंस को कॉल कर दिया था। इसी दौरान मंत्री की ओर से भी तुरंत ही एंबुलेंस की लोकेशन पता की। शायद एंबुलेंस के घटना स्थल पर पहुंचने में खुछ और समय लग रहा होगा। ऐसे में मंत्री ने एंबुलेंस का इंतजार किए बिना घायल को अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया, ताकि उसे समय रहते इलाज मिल सके।


समय गवाए बिना घायल को खुद की गाड़ी में अस्पताल भेजने का लिया फैसला

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85xhca

घटना स्थल पर मौजूद एक युवक ने बचाया कि, सड़क हादसे के बाद ही मौके पर मौजूद लोगों में से एक व्यक्ति ने 108 एंबुलेंस को सूचित कर दिया था। इसी दौरान वहां से मंत्री सारंग का गुजर हुआ। उन्होंने तुरंत ही अपना वाहन रुकवाकर घायलों की मदद करवाना शुरु की। साथ ही, एंबुलेंस को कॉल किया। लेकिन उसे आने में देरी हो रही थी। युवक के सिर से काफी खून बह रहा था, ऐसे में मंत्री ने तुरंत फैसला लेते हुए घायल को अपनी ही गाड़ी से अस्पताल के लिए रवाना किया। यही नहीं, घायल को खुद वाहन में लेटाने के बाद मंत्री ने अस्पताल में फोन करते हुए तत्काल उनका इलाज करने के आादेश भी दिये।

News

मुख्यमंत्री कई बार कर चुके है तारीफ

प्रभारी जिले विदिशा में हुए एक हादसे के दौरान भी मंत्री सारंग 3 दिन तक वहीं रुककर घटना स्थल पर राहत कार्यों की व्यवस्था कराते रहे थे। हमीदिया अस्पताल के कैंपस में बने कमला नेहरू बिल्डिंग के चिल्ड्रन वार्ड में हुई घटना में सबसे पहले पहुंच कर राहत कार्य में सारंग स्वयं लग गए थे। खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कई बार उनके ऐसे जनसेवा कार्यों की तारीफ़ भी कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो