scriptमतगणना से पहले स्ट्रांग रूम के बाहर की तैयारी पूरी, आयोग सख्त | vote counting day 2019 forces alert in madhya pradesh | Patrika News

मतगणना से पहले स्ट्रांग रूम के बाहर की तैयारी पूरी, आयोग सख्त

locationभोपालPublished: May 22, 2019 03:03:03 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

23 मई को सुबह आठ बजे शुरू हो जायेगी मतगणना, सीसीटीवी और भारी सुरक्षा के बीच होगी मतगणना

vote counting day

vote counting day

भोपाल. लोकसभा की मतगणना की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है। मतगणना विधानसभावार की जायेगी। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो जायेगी। इसके पहले आयोग द्वारा सभी तैयारी पूरी हो गयी हैं। किसी प्रकार की लापरवाही न हो इसके लिए सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी।

मतगणना की तैयारियों को लेकर पुरानी केन्द्रीय जेल में मतगणना की मॉकड्रिल हुई। इस दौरान डमी के रूप में कर्मचारियों ने 23 तारीख की पूरी रिहर्सल की। हर राउंड के बाद ईवीएम और वीवीपेट की गिनती के बाद कैसे लाना और ले जाना होगा, डमी मशीन के साथ रिहर्सल कराई गई।

इस दौरान सातों विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी, ऑब्जर्वर और डाकमत पत्रों की गिनती के लिए पदस्थ किए गए अधिकारी भी उपस्थित थे। कलेक्टर व जिला जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम खाडे ने पूरी ड्रिल अपने सामने कराई। मतगणना 23 मई गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी। हर विधानसभा में 14-14 टेबलें लगाई गईं हैं। हर एक राउंड के बाद प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

vote <a  href=
counting day” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/22/ef82cf4f-1dfc-4841-8657-98a5214b735e_4605819-m.jpg”>

जेल परिसर में बाहर मीडिया और पॉलिटीकल पार्टी के एजेंट और खुद प्रत्याशी के लिए अलग से एंट्री द्वार बनवाए गए हैं। अंदर ही कैंटीन की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ सुदाम खाडे ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए शहर के चार स्थल डीबी मॉल, न्यू मार्केट, बिट्टन मार्केट तथा बोट क्लब पर भी बड़ी एलईडी स्क्रीन पर रियल टाइम ट्रेंड्स और नतीजे प्रदर्शित किए जाएंगे।

इन मार्गों का करें उपयोग

एमपी नगर से न्यू मार्केट, की तरफ आने-जाने वाले वाहन लिंक रोड-1 का उपयोग कर व्यापमं चौराहा, 1250 चौराहा, अपैक्स बैंक तिराहा होकर जाएंगे। इसके साथ ही डीबी मॉल से वल्लभ भवन रोटरी, सतपुड़ा भवन, बिड़ला मंदिर, पत्रकार भवन तिराहा से रोशनपुरा एवं लालपरेड की तरफ जा सकेंगे।

जो वाहन जहांगीराबाद की तरफ से एमपी नगर की ओर जाना चाहते हैं वह शब्बन चौराहा, जिंसी चौराहा, सुभाष फाटक रेलवे क्रॉसिंग, मैदा मिल बीडीएस आफिस के सामने से हाते हुए जाएंगे।

न्यूमार्केट की ओर से एमपी नगर की तरफ आने वाहन लिंक रोड-1 अपैक्स बैंक तिराहे से अंकुर स्कूल 1250 चौराहा, व्यापमं होकर अपने गंतव्य स्थान की ओर जा सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो