scriptमटके फोडक़र जताया विरोध, जोन कार्यालय पर दिया धरना | Water crisis in kolar region | Patrika News

मटके फोडक़र जताया विरोध, जोन कार्यालय पर दिया धरना

locationभोपालPublished: Jun 21, 2018 09:12:47 am

Submitted by:

Bharat pandey

दामखेड़ा के लोगों ने महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के साथ किया प्रदर्शन, ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे अधिकारी

nagarnegam

Water crisis in kolar region

कोलार। नगर निगम द्वारा करोड़ों रुपए खर्च कर कोलार के रहवासियों को केरवा प्रोजेक्ट के तहत पानी पहुुंचाने के दावे नाकाफी साबित हो रहे हैं। वार्ड-80 के रहवासियों द्वारा नल कनेक्शन की राशि चुकाने के बाद भी उन्हें पानी नहीं मिल रहा। पेयजल समस्या को लेकर बुधवार को दामखेड़ा ए-सेक्टर के रहवासियों ने गेंहूखेड़ा स्थित जोन-18 कार्यालय के बाहर धरना प्रर्दशन किया। इस दौरान महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान, वार्ड-84 पार्षद मनजीत मारण, पूर्व पार्षद रमा मालवीय और रहवासियों द्वारा खाली मटके फोडकऱ विरोध जताया गया।

वार्ड-80 स्थित दामखेड़ा ए-सेक्टर के रहवासियों का आरोप है कि नगर निगम द्वारा कोलारवासियों को जलसंकट से निजात दिलाने के नाम पर प्रति मकान से तीन-तीन हजार रुपए वसूले जा रहे हैं। रहवासियों का कहना है कि कनेक्शन की राशि जमा करने के बाद भी उनके क्षेत्र में अबतक जल आपूर्ति शुरू नहीं की जा सकी, आसपास के वार्डों में दो माह पहले ही जल आपूर्ति शुरू कर दी गई है।

रहवासियों का कहना है कि उन्होंने इसकी जानकारी निगम अधिकारियों सहित केरवा प्रोजेक्ट के अधिकारियों को दी, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। रहवासियों द्वारा जोन-१८ कार्यालय के बाहर धरना देने के बाद भी नगर निगम का कोई अधिकारी उनकी समस्या जानने नहीं पहुंचा। रहवासियों का आरोप है कि यह सब जानबूझ कर किया गया है।

 

ज्ञापन देने के एक माह बाद भी नहीं हुआ निराकरण
वार्ड- ८० स्थित दामखेड़ा ए-सेक्टर निवासी पूर्व पार्षद रमा मालवीय का कहना है कि उन्होंने पानी की समस्या को लेकर नगर निगम आयुक्त, स्थानीय विधायक को एक माह पहले ज्ञापन सौंपा था। जिम्मदारों ने एक माह में समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक समाधान नहीं किया गया।

छोटे वॉल्व नहीं होने से सप्लाई में आ रही दिक्कत
वार्ड-८० के पार्षद रविन्द्र यति का कहना है कि रमा मालवीय कांग्रेस की पूर्व पार्षद है, इसलिए वह जानबूझकर विरोध कर रही हैं। पूरे दामखेड़ा में केरवा प्रोजेक्ट के माध्यम से पानी की सप्लाई की जा रही है। कुछ जगह पर छोटे वाल्व नहीं मिलने से सप्लाई में दिक्कते आ रही हैं। गुजरात से वाल्व मंगाए गए हैं।


कनेक्शन के बाद भी नहीं मिल सका पानी
एक माह से दामखेड़ा ए-सेक्टर के रहवासियों को कनेक्शन लेने के बाद भी पानी नहीं मिल सका है। इसलिए हमें मजबूर जोन-१८ के कार्यालय के बाहर धरना देना पड़ा
अशोक मालवीय, रहवासी

नए वाल्व लगाकर पानी सप्लाई जल्द शुरू करेंगे
दामखेड़ा क्षेत्र में जमीन उंची-नीचे है, जिस कारण उंचाई वाले क्षेत्रों में पानी नहीं पहुंच पा रहा। इसलिए हम इन जगहों पर नए वाल्व लगाकर पानी की सप्लाई जल्द ही शुरू करेंगे।
आशीष मार्तण्ड, एई नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो