scriptमहिलाओं ने कहा- इस साल भी नहीं आ रहा हमारे घरों में पानी | Water crisis in Rahul Nagar, women complain | Patrika News

महिलाओं ने कहा- इस साल भी नहीं आ रहा हमारे घरों में पानी

locationभोपालPublished: May 09, 2018 11:06:00 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

राहुल नगर में दिनों दिन बढ़ती जा रही पानी की किल्लत

news

news

संत हिरदाराम नगर . संत नगर में कई जगहों पर पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। मंगलवार को राहुल नगर की महिलाएं जोन कार्यालय पहुंचीं और जोन अधिकारी सहित पार्षदों को अवगत कराया।

राहुल नगर की महिलाओं ने बताया कि पानी की किल्लत दिनों दिन बढ़ती जा रही है। विगत दो सालों से गर्मियों में पानी की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इस साल भी हमारे घरों में पानी नहीं आ रहा है। बंूद-बूंद पानी के लिए परेशान हैं।

इस समस्या के लिए कई बार स्थानीय पार्षद और अधिकारियों को अवगत कराया है लेकिन वह सिर्फ आश्वासन देते नजर आते हैं। कभी भी इस पर स त रूख नहीं दिखाया है। उन्होंने कहा कि हम समय पर जल कर भरते हैं और कई घरों में मोटर लगाई जाती है जिसकी वजह से पानी नसीब नहीं होता है, सुबह 11 बजे नल आते हैं और तुरंत बंद हो जाते हैं।

हर मंगलवार को जोन कार्यालय में जनसुनवाई होती है, ताकि स्थानीय पार्षद सहित अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया जा सके, लेकिन इस मंगलवार को जब वार्ड चार की महिलाएं परेशानी लेकर पहुंचीं तो स्थानीय पार्षद नहीं मिली। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब जनता के लिए जनसुनवाई रखी गई है तो उसमें ही जिम्मेदार नहीं मिलेंगे तो समस्या का समाधान कैसे होगा।

यदि कोई अवैध कनेक्शन है तो उन पर कार्रवाई करें
जनसुनवाई में महिलाओं ने कहा कि जब भी अधिकारियों को अवगत कराते हैं तो वह कई घरों में अवैध कनेक्शन का बोलकर टालते नजर आते हैं। यदि कोई अवैध कनेक्शन है तो उन पर कार्रवाई की जाए। इसकी वजह से हम लोगों को परेशानी हो रही है। यदि हमारी समस्या पर अब ध्यान नहीं दिया गया तो हमें मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। इधर, ओल्ड डेरी फार्म की महिलाएं भी पानी की समस्या और लाइट समस्या को लेकर पहुंची। उन्होंने भी अधिकारियों को परेशानी से अवगत कराया।

हमें बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है
हमें बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। जब भी इसकी शिकायत करते हैं तो सिर्फ आश्वासन ही मिलता है। आज भी मंगलवार को जनुसनवाई के दौरान अधिकारियों को अवगत कराया है। उन्होंने जल्द पानी देने का आश्वासन दिया है।
पूनम यादव, रहवासी राहुल नगर

पानी की किल्लत दिनों दिन बढ़ती जा रही है। दो साल से गर्मियों में पानी की समस्या हो जाती है। इस साल भी हमारे घरों में पानी नहीं आ रहा है, बंूद-बूंद पानी के लिए परेशान हैं। यदि समय रहते अब पानी सप्लाई नहीं की जाती है तो हमें मजबूरन धरना देना पड़ेगा।
कमला बाई, रहवासी राहुल नगर

लीकेज की परेशानी है इसे जल्द दूर किया जाएगा
राहुल नगर में पानी की समस्या की शिकायत लेकर जनसुनवाई में महिलाएं आई थीं। वहां पर लीकेज की परेशानी हो रही है जल्द से जल्द इस परेशानी को दूर किया जाएगा।
दीपा वासवानी, जोन एक अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो