script

29 फरवरी से 2 मार्च के बीच गिर सकते हैं ओले, इन जिलों में होगी तेज बारिश

locationभोपालPublished: Feb 26, 2020 01:31:55 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

MP के कई जिलों में मौसम का परिवर्तन मार्च के शुरू में तेज बारिशहो सकती है ओलावृष्टि

भोपाल। राजधानी भोपाल सहित मध्यप्रदेश के कई जिलों में लगातार मौसम में बदलाव जारी है। कई जगहों पर लगातार परिवर्तन ( weather forecast) देखने को मिल रहा है। दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है लेकिन शाम होते-होते हवा में ठंडक घुल गई है। मौसम विभाग ( mp weather) के मुताबिक 24 घंटे के दौरान देश में 10 सबसे ठंडे शहरों में मप्र ( madhya pradesh weather update) के तीन जिले शामिल हैं। जिसमें रायसेन चौथे नंबर पर, उज्जैन 6वें और भोपाल सातवें नंबर पर रहा। रायसेन में 10.2, उज्जैन में 11.5 तो भोपाल में 11.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

winter_rain_1.jpg

29 फरवरी से बदलेगा मौसम

लोगों को फरवरी के आखिरी सप्ताह से ही भीषण अब गर्मी का एहसास होने लगा है। वहीं कुछ संभागों में ओले गिरने के साथ बारिश (heavy rain) की संभावना भी मौसम विभाग द्वारा जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश के मौसम में 29 फरवरी से बड़ा बदलाव आ सकते है। 29 फरवरी से 2 मार्च के बीच भोपाल और ग्वालियर के जिलों में गरज-चमक के साथ ओले गिरने की संभावना भी जताई जा रही है।

video rain hail increased

विभाग का कहना है कि लगातार मौसम बदलने के पीछे जम्मू-कश्मीर से गुजरने वाले पश्चिमी विक्षोभ को होना है। कई जगहों पर ओले गिरने से किसानों को बड़ा नुकसान हो सकता है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

लगातार बदल रहे मौसम के चलते पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सो में पहले ही ओलावृष्टि हो चुकी है। विभाग का कहना है कि आने वाली 29 फरवरी से मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आ रहा जो काफी मजबूत है। इसके आने से ग्वालियर, चंबल संभाग, जबलपुर और भोपाल संभाग प्रभावित होंगे।

Rain
IMAGE CREDIT: Patrika

29 फरवरी से मौसम बिगड़ सकता है जिससे बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। बारिश होने का ये सिलसिला मार्च के पहले हफ्ते तक जारी रहेगा। वहीं बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की संभावना भी बनी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो