scriptWeather alert: जाते जाते फिर आफत बरसाएगा मानसून | Weather alert: Heavy rain before the return of monsoon | Patrika News

Weather alert: जाते जाते फिर आफत बरसाएगा मानसून

locationभोपालPublished: Sep 27, 2021 05:26:44 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

गुलाब चक्रवात का प्रदेश पर भी असर इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

alert_new.png

भोपाल. मध्य प्रदेश में चक्रवाती तूफान गुलाब के असर के चलते पूरा प्रदेश तर हो गया है। प्रदेश के कई जिलों में सुबह से बारिश होना शुरू हो गई तो कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। प्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्से के ऊपरी हिस्से में हवा का चक्रवात बनने से राजस्थान, गुजरात की सीमा से लगे जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84gj5j

लौटने से पहले मानसून जमकर बरस रहा है। प्रदेश में एक साथ दो वेदर सिस्टम एक्टिव होने से तेज बारिश हो रही है। लौटने से पहले प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। आगामी चौबीस घंटों में मध्य प्रदेश के इंदौर, धार, खंडवा, खरगौन, आलीराजपुर, बुरहानपुर एवं बैतूल जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Must See: नए सिस्टम बनने से भारी बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वही जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद और शहडोल संभाग के जिलों में बिजली गिरने के साथ रिमझिम बारिश हो सकती है। सिस्टम और ट्रर्फ के चलते प्रदेश में 30 सितम्बर तक बारिश का मौसम इसी तरह बना रहेगा। भारी बारिश के दौर से प्रदेश के किसानों के माथें पर चिंता की लकीरें आ गई हैं।

Must See: नए सिस्टम बनने से पांच दिनों तक होगी लगातार बारिश, इन जिलों में अलर्ट

imd_bhopal.png
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घन्टे के दौरान प्रदेश के उज्जैन संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल व इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा भोपाल, रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो