scriptWeather Updates: फिर बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, यहां आ सकती है आफत | weather alert rainfall and hailstones 8 april latest news | Patrika News

Weather Updates: फिर बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, यहां आ सकती है आफत

locationभोपालPublished: Apr 08, 2020 03:50:23 pm

Submitted by:

Manish Gite

मौसम विभाग ने जारी किया ताजा बुलेटिन, कई जिलों में फिर बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी…।

weather.jpg

thunderstorm alert in rajasthan

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम में उतार-चढ़ाव के संकेत दिए हैं। पिछले कुछ दिनों से बारिश, ओलावृष्टि के बाद गर्मी ने बढ़ना शुरू ही किया था कि फिर कुछ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने इसके लिए ओलावृष्टि और तेज हवा चलने का आलर्ट भी जारी किया है।

 

पिछले 24 घंटे का मौसम
मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान जबलपुर और शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। जबकि शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। प्रदेश के चैतहरी और सोहागपुर में 1-1 सेमी बारिश दर्ज की गई।

 

यहां तापमान सबसे ज्यादा
मध्यप्रदेश में इस समय सबसे अधिक तापमान 45 डिग्री से खरगौन का दर्ज किया गया। यहां आमतौर पर तापमान अधिक रहता है। यहां मई और जून माह में तापमान 48 के करीब तक पहुंच जाता है।

 

 

imd.jpg

यहां गिरेगी बारिश
मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश के रीवा संभाग के जिलों में और अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी और मुरैना जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। साथ ही कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान आगामी 24 घंटों के लिए जारी किया गया है।

 

यहां हो सकती है ओलावृष्टि
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा है कि इन जिलों में कहीं-कहीं गरजम-चमक के साथ तेज हवा चलेगी। हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो