मौसम बदला : भोपाल समेत कई शहरों में हवाओं के साथ रिमझिम बारिश, आसमान में झाए बादल

जानिए क्या है मौसम का हाल...

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 18 Apr 2020, 10:51 AM IST

भोपाल : मौसम बदलने से शनिवार की सुबह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई शहरों में हवाओं के साथ रिमझिम बारिश हुई। मौसम विभाग weather department के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। जहां तक गर्मी की बात है, हीटवेव की स्थिति गुजरात के अलावा विदर्भ और दक्षिण मध्य प्रदेश पर बढ़ेगी।

देरी से आएगा मानसून

हालांकि मौसम विभाग के अनुसार 2020 में Monsoon 2020 मानसून देरी से आने का पूर्वानुमान है। इस बीच Storm आंधी-तूफान की स्थिति बन सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश और इंदौर में 22 जून तक मानसून प्रवेश करेगा, इस बार सामान्य मानसून रहेगा पिछली बार की तरह इस बार अधिक बारिश होने की संभावना नहीं है।

22 जून के बाद मानसून दस्तक देगा

इंदौर सहित प्रदेश में 22 जून के बाद मानसून दस्तक देगा और 30 सितंबर तक रहेगा। मौसम विभाग ने दक्षिण पश्चिम मानसून के आने का और मानसून के जाने की तारीख में इस बार परिवर्तन किया है। पिछले वर्ष तक मानसून 15 जून तक मध्यप्रदेश में प्रवेश करता था और 20 सितंबर तक रहता था। लेकिन पिछल कई वर्षों से मानसून में लगातार हो रहे परिवर्तन को देखते हुए मौसम विशेषज्ञ ने इस औसतन अनुमान में बदलाव किया है।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned