scriptफिर बदलने वाला है मौसम: फिर लौटेगी ठंड, अगले 24 घंटों में इन जिलों में हो सकती है बारिश | Weather: Cold will return again, it may rain in the next 24 hours | Patrika News

फिर बदलने वाला है मौसम: फिर लौटेगी ठंड, अगले 24 घंटों में इन जिलों में हो सकती है बारिश

locationभोपालPublished: Feb 15, 2021 03:59:50 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 16 से 19 फरवरी के बीच कई जिलों में बारिश हो सकती है।

भोपाल. मध्यप्रदेश में मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है। मौसम विभाग के अनुसरा, प्रदेश में आने वाले 24 घंटों बाद कई जिलों में बारिश हो सकती है। बारिश के कारण एक बार फिर से तापमान में गिरावट आएगी जिस कारण ठंड की वापसी हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 16 से 19 फरवरी के बीच कई जिलों में बारिश हो सकती है।
इन जिलों में दिख सकता है असर
मौसम विभाग के अनुसार, मौसम का बदलाव प्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा इंदौर, उज्जैन और जबलपुर में देखने को मिल सकता है। बता दें कि अभी दिन और रात के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।
क्यों बदल सकता है मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में नमी में लगातार बृद्धि हो रही है। बढ़ती नमी के कारण 17 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश में कहीं कही बरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। 16 फरवरी तक बंगाल की तरफ से मध्यप्रदेश में नमी आने लगेगी। इसका सबसे ज्यादा असर भोपाल, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और चंबल संभाग के अलावा अब इंदौर और उज्जैन में भी देखने को मिलेगा। यहां 3 दिन तक बादल छाने से हल्की बारिश हो सकती है।

प्रदेश में बन रहा पूर्वी हवाओं का ट्रफ
मौसम विभाग की मानें तो 15 फरवरी को प्रदेश में पूर्वी हवाओं का ट्रफ (द्रोणिका लाइन) बनती नजर आ रही है। इसके एक्टिव होने से बंगाल की खाड़ी से प्रदेश के वातावरण में नमी बढ़ेगी और कई जिलों में बारिश हो सकती है। बता दें कि हाल ही के दिनों में प्रदेश में रात का तापमान सामान्य से ऊपर पहुंच गया है गर्मी का एहसास प्रदेशवासियों को होने लगा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zblrb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो