मौसम की जानकारी : कहीं-कहीं तेज हवा के साथ बारिश, जानिए क्या है मौसम का मिजाज

मौसम की जानकारी : कहीं-कहीं तेज हवा के साथ बारिश, जानिए क्या है मौसम का मिजाज

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 06 Oct 2019, 10:25:10 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मौसम की जानकारी मध्यप्रदेश 2019 - शहर में तीन दिन बाद गरज-चमक के साथ बरसे बादल, एक घंटे में बरसा 15 मिमी पानी, कुछ जगह ओले गिरे

भोपाल : तीन दिन तक आसमान साफ रहने के बाद शनिवार को मौसम ने एक बार फिर करवट ली। तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत हुई, पर दोपहर साढ़े तीन बजे से आधे शहर में तेज गरज-चमक के साथ एक घंटे तक बारिश हुई। बारिश के दौरान कई क्षेत्रों में बिजली गुल हुई और जलभराव हुआ। 10 नंबर स्टॉप समेत पुराने शहर के कई क्षेत्रों में पेड़ गिरे। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान शहर में 14.8 मिमी बारिश दर्ज गई। आगामी 24 से 48 घंटों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

आंधी-बारिश से शहर में कई जगह गिरे पेड़

मौसम में हुए बदलाव के साथ ही शनिवार शाम को तेज आंधी चली और बारिश हुई। इस दौरान कई पेड़ धराशायी हो गए। 1100 क्वार्टर रोड पर आधा दर्जन से ज्यादा पेड़ सडक़ पर आ गिरे। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन सडक़ बंद होने से जाम लग गया। देर रात तक जाम को खोलने के प्रयास जारी थे। जेसीबी से पेड़ हटाए जाते रहे। दस नंबर बस स्टॉप पर पेड़ गिरने से इसके नीचे हाथ ठेला और एक बाइक दब गई। भाग्य से हादसे के दौरान मौके पर कोई मौजूद नहीं था, जिससे किसी को चोट नहीं आई।

weather_news_in_bhopal.jpg

मौसम की जानकारी मध्यप्रदेश - प्रदेश से गुजर रही टर्फ लाइन

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक टर्फ लाइन प्रदेश से होकर गुजर रही है। यह प्रदेश का बड़ा हिस्सा कवर कर रही है। इसके असर से अरब सागर से नमी आई है, जिससे पश्चिमी मप्र समेत राजधानी में तेज हवा के साथ बारिश हुई। आगामी दिनों में भी मौसम के मिजाज ऐसे ही बने रहने के आसार हैं।

अभी माससून की विदाई नहीं होने वाली

अक्टूबर का महीना शुरू होने के बाद भी लोग बारिश से लोग परेशान हो रहे हैं। वहीं विभाग के वैज्ञानिकों का अनुमान है कि 30 जिलों में गरज, चमक के साथ तेज बौछारें पड़ सकती है। इसके पहले मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि दशहरें के बाद लोगों को बारिश से पूरी तरह से राहत मिल जाएगी। लेकिन आज हुई बारिश के बाद ऐसा लग रहा है कि अभी माससून की विदाई नहीं होने वाली।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned