भारी बारिश के बाद एयरपोर्ट के रनवे पर भी भरा पानी, फ्लाइट हुई डाइवर्ट

मध्यप्रदेश में जारी है भारी बारिश का दौर, कई शहरों में पानी भरा, यातायात भी प्रभावित...।

By: Manish Gite

Published: 22 Aug 2020, 05:11 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में लगातार जारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के बाद अब भोपाल एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया है। इस कारण दो उड़ानें भोपाल एयरपोर्ट पर लैंड नही हो पाई और उन्हें डायवर्ट कर दिया गया।

भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट के रनवे पर शनिवार सुबह से पानी भरा होने के कारण मुंबई और बेंगलुरू की फ्लाइट भोपाल में लैंड नहीं हो सकी। दोनों ही भोपाल से नागपुर डायवर्ड कर नागपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया है। एयरपोर्ट के रनवे के सेंट्रल लाइन तक पानी भरा होने के कारण यह स्थिति बनी है। इस कारण फ्लाइट नहीं आने के कारण भोपाल से मुंबई और बंगलुरू जाने वाले यात्रियों को इंतजार करने को बोल दिया गया है। कई यात्री एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं।

 

बड़ा तालाब भी लबालब :-:

पिछले 36 घंटों से लगातार जारी बारिश के बाद भोपाल में कई जगहों पर जल भराव है। भोपाल तालाब भी लबालब हो गया है। सीहोर की कोलांस नदी में बाढ़ होने के कारण बड़ा तालाब भर गया है और भदभदा डैम के गेट खोलना पड़े हैं। वहीं कलियासोत और केरवा डैम के गेट भी खोल दिए गए हैं।

 

हर जगह भरा पानी :-:

भोपाल में 2006 के बाद फिर एक बार लोगों को बाढ़ जैसे हालात देखने को मिला। शहर की निचली बस्तियां जल मग्न हो गई, लोगों को सुरक्षित इलाकों में पहुंचाया गया। प्रशासन देर रात से ही स्थिति पर नजर बनाए हुए थे। सुबह तक बारिश का दौर जारी था। हबीबगंज अंडरब्रिज भी पानी में डूबा हुआ था।

 

पिता और पुत्र को बचाया :-:

कोलार क्षेत्र के एक गांव में पूरा परिवार नदी की बाढ़ में फंस गया था। हूजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने बचाव दल के साथ पहुंचकर परिवार का रेस्क्यू कराया। परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। झूंसी नदी की बाढ़ में फंसे पिता और तीन साल के बेटे को रेस्क्यू दल ने बचाया। प्रोटेम स्पीकर और क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा भी मौके पर पहुंच गए थे। बाढ़ में फंसे लोगों को लोगों को NDRF और SDRF ने बचाया। इनके साथ ही एक गाय का बछड़ा और एक कुत्ते को भी रेस्क्यू किया गया।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned