scriptweather news bhopal | तेज ठंड के साथ नवम्बर की शुरुआत | Patrika News

तेज ठंड के साथ नवम्बर की शुरुआत

- अगले दो दिन हल्का उतार-चढ़ाव जारी रहेगा , फिर आएगी तापमान में गिरावट

- दो नवम्बर को ही 12 डिग्री पर आया पारा, सामान्य से 3.6 डिग्री कम

भोपाल

Published: November 02, 2021 11:43:45 pm

भोपाल. तापमान में उतार-चढ़ाव के बीच धीरे-धीरे ठंड के तेवर तीखे होते जा रहे हैं। नवम्बर की शुरूआत में ही मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के पास आ गया। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तापमान इसी स्तर के आसपास बने रहने का अनुमान व्यक्त किया है। दीपावली के बाद तापमान में गिरावट आने का अनुमान है।
REET- शिकायत है तो करवा सकेंगे शिकायत दर्ज
REET- शिकायत है तो करवा सकेंगे शिकायत दर्ज
पिछले वर्ष 14.6 डिग्री था

मौसम विभाग के रिकार्ड के अनुसार नवम्बर माह में तापमान नौ डिग्री तक दर्ज किया जाता है, लेकिन अधिकांश वर्ष महीने का सबसे कम स्तर आखिरी सप्ताह में ही दर्ज होता है। महीने का औसत तापमान 14 से 16 के बीच रहता है और माह के आखिर में सर्दी के तेवर तीखे होते हैं, लेकिन इस वर्ष नवम्बर की शुरुआत से ही ठंड के तेवर तीखे हैं। पिछले वर्ष दो नवम्बर को तापमान 14.6 डिग्री दर्ज किया गया था।
सोमवार के मुकाबले रात के तापमान में मंगलवार को एक डिग्री की और गिरावट आई और तापमान 12.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 3.6 डिग्री कम रहा। दिन चढऩे के साथ धूप तपी और तापमान बढ़ता गया, दिन भर मौसम सुहावना बना रहा और दोपहर में भी गर्मी का एहसास नहीं हुआ। दोपहर ढ़लने के साथ ही ठंडक महसूस होने लगी और तापमान में गिरावट शुरू हो गई। हालांकि इस बीच अधिकतम तापमान में सोमवार के मुकाबले 0.7 डिग्री की बढ़त हुई और तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया, यह सामान्य स्तर से 1.5 डिग्री कम रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनक्या आप जानते हैं कोरोना काल की सबसे हिट दवा कौनसी है और यह कैसे काम करती हैPM Modi 27 जनवरी को भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की करेंगे मेजबानी, कई देशों के नेता लेंगे भागMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.