scriptछत्तीसगढ़ में प्रतिचक्रवात, अरब सागर में कम दबाव के क्षेत्र का असर आने लगी नम हवाएं | weather news mp | Patrika News

छत्तीसगढ़ में प्रतिचक्रवात, अरब सागर में कम दबाव के क्षेत्र का असर आने लगी नम हवाएं

locationभोपालPublished: Nov 16, 2021 10:59:43 pm

Submitted by:

praveen malviya

– बादल छाने से बढ़ेगा रात का तापमान, कई जगहों पर बूंदा-बांदी
– पांच शहरों में तापमान 10 डिग्री के नीचे, पहले बढ़ेगा फिर गिरेगा पारा

UP Weather Forecast Winter Cold Wind Alert

UP Weather Forecast Winter Cold Wind Alert

भोपाल. छत्तीसगढ़ और उससे सटे उड़ीसा के हिस्सों में एक प्रतिचक्रवात बना हुआ है। इसके चलते बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पूर्वी हवाएं आ रहीं है जिनके साथ नमी आ रही है। इसके साथ ही अरब सागर में एक सिस्टम बना है जिससे भी नमी आ रही है। इन कारकों के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाने के साथ कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों ओर से नमी आने लगी है। इसके असर से बुधवार से कई इलाकों में बादल छा जाएंगे वहीं कुछ जगहों पर बूंदा-बांदी भी होगी। इसका असर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में ज्यादा दिखेगा। इस बीच बादलों के असर से रात का तापमान बढ़ सकता है।
18 को आएगा पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विशेषज्ञ एसके नायक ने बताया कि नवम्बर महीने का पहला पश्चिमी विक्षोभ 18 नवम्बर को आने जा रहा है। तब तक तापमान ऊंचा रह सकता है। इसके गुजरने के बाद 20 नवम्बर से सर्द हवाएं मैदानी इलाकों की ओर आने से शुरू होंगी जिससे तापमान में गिरावट आना शुरू होगी।
मंगलवार को तीखे रहे तेवर

प्रदेश में सर्दी के तेवर तीखे बने हुए हैं। मंगलवार को प्रदेश के पांच शहरों में तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया। इसके अलावा अधिकांश शहरों में तापमान 15 डिग्री के नीचे बना हुआ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो