scriptweather News mp | पूरे प्रदेश में तीखी सर्दी का दौर, 13 शहरों में तापमान 10 डिग्री से नीचे | Patrika News

पूरे प्रदेश में तीखी सर्दी का दौर, 13 शहरों में तापमान 10 डिग्री से नीचे

- प्रदेश भर से हो गई बादलों की विदाई, अब एक सप्ताह तीखी सर्दी

भोपाल

Published: January 11, 2022 11:15:30 pm

भोपाल. प्रदेश से बादलों की विदाई हो जाने और बारिश की गतिविधियां थम जाने के बाद पूरे प्रदेश में तीखी सर्दी का दौर शुरू हो गया है। सर्द हवाओं के असर से 13 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया। मौसम विशेषज्ञों ने अगले दो से तीन दिन तक सर्द हवाओं का असर बने रहने का अनुमान जताया है।
Weather- कड़ाके की सर्दी का दौर जारी, एक से नौ डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा
Weather- कड़ाके की सर्दी का दौर जारी, एक से नौ डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा
प्रदेश में सबसे कम तापमान रतलाम में 7.2 डिग्री दर्ज किया गया, धार में 7.8, शाजापुर 7.9, गुना और ग्वालियर में 8-8, उज्जैन 8.4, राजगढ़ में 8.5, सागर में 8.6, खरगौन, भोपाल और रायसेन में 9-9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। सिवनी में 9.4, इंदौर में 9.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
मौसम विभाग ने भोपाल एवं उज्जैन संभागों के जिलों में तथा सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, खरगौन, जबलपुर, धार, इंदौर, अशोकनगर, गुना एवं शिवपुरी जिलों में शीतल दिन रहने की आशंका व्यक्त की है।
इसके अतिरिक्त सागर संभाग में घना कोहरा तो भोपाल, ग्वालियर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में तथा भिंड, इंदौर, खंडवा, खरगौन, धार, नरसिंहपुर, कटनी, बुरहानपुर एवं जबलपुर जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की है।
15 जनवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ आने जा रहा है, लेकिन यह ज्यादा ताकतवर नहीं है। इसका असर उत्तर प्रदेश में ज्यादा दिखेगा, इस दौरान उत्तर प्रदेश से लगे हुए हिस्सों में तापमान कुछ बढ़ सकता है। लेकिन इसके बाद फिर गिरावट आएगी। 18 जनवरी को एक ओर पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है, जिसके असर से 18 से 20 जनवरी के बीच बादल छा सकते हैं, लेकिन इसके बाद एक बार फिर तेज ठंड का दौर आएगा।
अगले दो-तीन दिन तापमान में और गिरावट की आशंका

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने बताया कि, प्रदेश के बड़े हिस्से में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाएगा। लेकिन जैसे-जैसे कोहरा छंटेगा तेज सर्दी रंग दिखाएगी। पश्चिमी मप्र और सागर संभाग में रात के तापमान में और कमी हो सकती है। पूर्वी हिस्सों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो रही है, जिसके चलते उन हिस्सों में तापमान अगले 24 घंटों में तो नहीं लेकिन उसके बाद पूर्वी हिस्सों में भी गिरावट दिखेगा।
प्रदेश में मंगलवार सबसे कम अधिकतम तापमान ( सबसे ठंडा दिन ) इंदौर, धार, उज्जैन, सागर, विदिशा, अशोकनगर और भोपाल जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान ( सबसे ठंडी रात ) शिवपुरी, नीमच, बड़वानी, रतलाम, धार, शाजापुर, ग्वालियर और गुना मे दर्ज हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनIPL Auction: किस टीम के पास बचा कितना पैसा? जानें मेगा ऑक्शन से जुड़ी सारी डिटेलशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.