scriptलगातार हो रही बारिश के कारण सतपुड़ा बांध का जलस्तर बढ़ा, 29 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Weather report: red alert for rain in 29 districts | Patrika News

लगातार हो रही बारिश के कारण सतपुड़ा बांध का जलस्तर बढ़ा, 29 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

locationभोपालPublished: Aug 08, 2019 03:55:28 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

भारी बारिश के कारण प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

rain
भोपाल. मध्यप्रदेश में क बार फिर से मानसून ( Monsoon ) सक्रिय हो गया है। बुधवार से प्रदेश में बारिश का एक दौर शुरू है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। भोपाल में बुधवार रात 8:30 बजे तक 1.4 सेमी बारिश दर्ज की गई। पचमढ़ी में करीब 4 इंच बारिश हो गई। इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के 29 जिलों में भारी बारिश का अल्रट जारी किया है। दूसरी तरफ, रायसेन जिले के बेगमगंज स्थित एक नदी के तेज बहाव में बुधवार को एक महिला बह गयी, जिसका अब तक पता नहीं चल सका, उसकी खोजबीन जारी है। छिन्दवाड़ा और बैतूल जिले के पहाड़ी क्षेत्रों में रात भर से जारी झमाझम बरसात से तवा नदी में 24 घंटे से बाढ़ चल रही है। बैतूल के सतपुड़ा बांध में लगातार बारिश के कारण जलस्तर बढ़ गया है।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

29 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मध्यप्रदेश में शिवपुरी, दतिया, श्योपुरकलां, सागर, दमोह, छतरपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, हरदा, होशंगाबाद, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, नीमच,खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, देवास, रायसेन, सीहोर और विदिशा जिले शामिल में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बैतूल, रायसेन, सीहोर, सागर, बालाघाट, मंडला, छिंदवाड़ा, मंदसौर और विदिशा में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मंदसौर में भारी बारिश
मंदसौर जिले के सुवासरा में बुधवार को बस ड्राइवर की लापरवाही से 20 यात्रियों की जान मुश्किल में फंस गई। क्षेत्र में हो रही बारिश से नाले में तेज बहाव होने से अंडर पास में चार फीट से अधिक पानी भर गया था इसके बाद भी बस ड्राइवर ने बस को नदी अंडरपास पर उतार दिया। अंडर पास के नीचे पहुंचते ही वह बंद हो गई और स्टार्ट नहीं हो पाई। यह देख ड्राइवर घबरा गया और यात्री चीख उठे। आसपास के लोग वहां पहुंचे और ऊपर रेल पटरी के समीप खड़े होकर खिड़कि यों से एक-एक कर यात्रियों से बस की छत पर आने को कहा। इसके बाद उन्हें निकाला गया। मंदसौर जिले में हो रही बारिश के कारण कई मार्ग बंद है। बुधवार को जिले में जोरदार बारिश हुई है। मंदसौर में भारी बारिश के कारण नाहरगढ़-बिल्लौद, मेलखेड़ा-चंदवासा, दलौदा-सेमलिया हीरा, सीतामऊ आलोट मार्ग बंद थे, जिस कारण लोगों को आने-जाने में दिक्कत हुई।

बड़े तालाब का जलस्तर बढ़ा
मध्यप्रदेश में की राजधानी भोपाल में भी बारिश का दौर जारी है जिस कारण से बड़े तालाब के के जल स्तर में करीब 1.10 फीट की वृद्धि हुई है। जल स्तर 1664.00 फीट पर पहुंच गया है। फुल टैंक लेवल होने के लिए अब सिर्फ 2.80 फीट पानी की ही जरूरत है।
Weather report
सीहोर में 3 दिन में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने बुधवार से फिर तीन दिन तक सीहोर में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बारिश से बने हालात और मौसम विभाग की चेतावनी के बाद कलेक्टर ने भी सभी अधिकारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देश जारी किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो