अगले दो-तीन दिनों में बढ़ सकता है तापमान, करना पड़ सकता है तेज धूप का सामना

दिन में धूप तपने के बाद अधिकतम तापमान भी बढ़ गया....

By: Ashtha Awasthi

Published: 27 Jun 2021, 03:51 PM IST

भोपाल। शहर में बारिश की गतिविधियां कम होने के साथ गर्मी का असर बढ़ना शुरू हो गया है। शहर में शनिवार को आसमान साफ रहा और धूप निकली। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते उमस और गर्मी ने ज्यादा नहीं सताया लेकिन अधिकतम तापमान में बढ़त हो गई। वहीं देर रात मौसम बदला और तेज बारिश शुरू हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में तापमान में शहर के कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ एवं शेष समय आसमान खुला रहेगा। शहर का न्यूनतम तापमान भी शुक्रवार की अपेक्षा 1.8 डिग्री बढ़कर 24.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य स्तर पर रहा। दिन में धूप तपने के बाद अधिकतम तापमान भी शुक्रवार की अपेक्षा 2.4 डिग्री बढ़कर 35.3 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य स्तर से 1.2 डिग्री ज्यादा तापमान रहा।

photo6251188830925335693.jpg

नमी ज्यादा है, बढ़ेगी उमस

पिछले दिनों हुई लगातार बरसात के चलते वातावरण में नमी बनी हुई है। शहर में सुबह 80 फीसदी नमी थी जो शाम तक घटकर 60 फीसदी पर आ गई । इसके चलते अगले एक दो दिनों में धूप तपने पर उमस महसूस होने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने रीवा, उज्जैन, भोपाल, देवास, इंदौर, गुना, अलीराजपुर, बड़वानी, सागर, ग्वालियर, चंबल संभाग में बारिश की संभावना व्यक्त की है।

Weather forecast
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned