scriptमौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश चेतावनी, सोच-समझकर घरों से निकलें बाहर | Weather Update: Heavy rain warning in these 21 districts | Patrika News

मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश चेतावनी, सोच-समझकर घरों से निकलें बाहर

locationभोपालPublished: Aug 01, 2021 04:15:46 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट तो 14 जिलों में बेहद भारी बारिश का आरेंज किया है….

भोपाल। प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार बारिश से भोपाल के बड़े तालाब का वाटर लेवल बढ़ गया है। प्रदेश में दो कम दबाव के क्षेत्रों के असर एवं दोनों के बीच गुजर रही द्रोणिका के चलते कई स्थानों पर भारी तो कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश की आशंका है। इसके प्रभाव से पूर्वी और उत्तरी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कई जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट तो 14 जिलों में बेहद भारी बारिश का आरेंज किया है।

weather_6289040_835x547-m_6370901_835x547-m.jpg

इन जगहों में जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग ने शहडोल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही ग्वालियर-चंबल संभागों के साथ नीमच और मंदसौर जिले में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

रीवा, सागर और भोपाल संभाग के साथ आगर और शाजापुर जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही वही बिजली चमकने और गिरने के साथ 20 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है। राजधानी भोपाल में बारिश पड़ने से मौसम में ठंडक महसूस की गई है। यहां दिन और रात के तापमान में केवल डेढ़ से 5 डिग्री का अंतर ही रह गया जिसके चलते लोगों को ठंडक का एहसास हुआ।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x831u1p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो