scriptWeather Update: बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम, आने वाले 2 दिनों में होगी ‘झमाझम बारिश’ | Weather Update: In the coming 2 days, there will be 'heavy rain' | Patrika News

Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम, आने वाले 2 दिनों में होगी ‘झमाझम बारिश’

locationभोपालPublished: Sep 20, 2020 05:48:18 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल…..

भोपाल। बीते कई दिनों से राजधानी भोपाल में लगातार मौसम बदल रहा है। आने वाले कुछ दिनों में मानसून अब विदाई के रास्ते पर खड़ा हो जाएगा। इसके बावजूद लोग गर्मी और उमस (weather forecast) से अभी भी बेहाल हो रहे है। बात शनिवार की करें तो दिन की शुरुआत तो कड़क धूप के साथ हुए लेकिन दिनभर उमस और गर्मी के बाद शाम को लोकल सिस्टम की वजह से अच्छी बारिश हुई। तेज हवाओं (Weather Update)के साथ गिरे पानी ने लोगों को उमस से राहत दिलाई।

rain_in_rajasthan.jpg

मौसम विभाग का कहना है कि लोकल सिस्टम की वजह से बारिश हुई है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम भी अभी मध्य प्रदेश में काम कर रहा है। हालांकि, शहर के कुछ इलाकों में केवल बौछारें ही पड़ीं। राजधानी भोपाल में अब तक 1185.5 मिलीमीटर पानी गिर चुका है, जो सामान्य से 26 फीसदी ज्यादा है। यहां पर सामान्य बारिश 923.8 मिमी है।

अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के सिर्फ दक्षिण पश्चिमी जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। साथ ही आने वाले दो दिनों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने के आसार हैं। आने वाले दो दिनों में भोपाल, जबलपुर, सागर, सतना, अनेक जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। यहां पर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

इन जगहों में जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन और धार जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन जगहों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं सागर, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, रीवा, सतना और हौशंगाबाद जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारे गिरने की संभावना जताई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो