Weather update: रात का तापमान 16.8 डिग्री पर, आने वाले दिनों में पड़ेगी 'कड़ाके की ठंड'

- दिवाली के बाद दिन में बढ़ेगी ठंडक
- अभी ठंडी रहेंगी रातें

By: Ashtha Awasthi

Updated: 28 Oct 2020, 11:51 AM IST

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में मौसम (Weather update) बदल रहा है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं मौसम लगातार अपने रंग बदलता नजर आ रहा है। कभी एकदम से दिन में उमस (weather forecast) तो कभी गुलाबी ठंड देखने को मिल रही है। यह पहली बार ही है कि अक्टूबर का महीना खत्म होने जा रहा है और दिन में अभी भी तेज धूप हो रही है।

Weather Update : रात में बढ़ी ठंड और दिन में गिरने लगा पारा, जानें- अगले 24 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

दिन में हो रही तेज धूप

बात तापमान की करें तो यहां पर रात का तापमान 17 डिग्री से कम और सामान्य रहा। ठंडी हवा के चलने के कारण लोगों को गुलाबी ठंड महसूस होने लगी है। दिन का तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा हो रहा है। दिन में धूप तेज हो रही है। मौसम वैज्ञानिक कहते हैं कि ऐसा मौसम 15 नवंबर तक बना रह सकता है। दिन में ठंडक दीपावली के बाद ही संभव है। रात का तापमान 16.8 डिग्री दर्ज किया गया। बीते दिन का तापमान 32.8 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रहा।

Weather update -  रात के तापमान में गिरावट के साथ ठंड का आगाज

दिवाली के बाद बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण जब तक कश्मीर घाटी और उत्तराखंड में बर्फबारी या बारिश नहीं होगी, तब तक मध्यप्रदेश में तापमान सामान्य से कम नहीं होगा। माना जा रहा है कि दिवाली के बाद दिन का तापमान सामान्य से कम होने का अनुमान है। इसके बाद ही दिन में ठंडक महसूस होनी शुरु हो जाएगी।

Weather forecast
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned