बादल हटते ही बढ़ गई है ठंड, अब तेजी से कम होगा रात का पारा, इन जिलों में होगी बारिश

- कम होने लगा है तापमान
- सागर और रतलाम में सामान्य से कम हुआ रात का पारा
- प्रदेश भर में तापमान 4 डिग्री तक नीचे आया

By: Ashtha Awasthi

Published: 16 Dec 2020, 01:01 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के लगभग सभी जिलों में ठंड (weather fotecast) का जोर शुरु हो चुका है। हवा का रुख उत्तरी होने के चलते राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में ठंड (cold days) बढ़ गई है। अरब सागर से आने वाली नमी में कमी होते हुए प्रदेश भर में बादल हटने लगे हैं, ऐसे में ठंड ने जोर पकड़ लिया है। यही कारण रहा कि भोपाल समेत प्रदेश भर में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कुछ इलाकों में तापमान सामान्य से 4 डिग्री तक कम हो गया। वहीं सागर और रतलाम में रात का पारा सामान्य से नीचे चला गया है। हालांकि पचमढ़ी में दिन और रात के तापमान में उछाल दर्ज की गई है।

Weather news : घना कोहरा छाया... फसलें खिल उठीं, तीन डिग्री कम हुआ तापमान

कम होने लगा है तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक ठंड अपने तीखे तेवर दिखा सकती है। प्रदेश में रात का सबसे कम तापमान नौगांव में 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश के 13 जिलों में न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री के बीच रहा। उधर राजधानी में रविवार रात का तापमान दस साल में सबसे ठंडा रहा था। भोपाल में अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम था, वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो, 10.5 डिग्री दर्ज किया गया।

coldness in weather

दो दिनों में बढ़ेगी ठंड

बात अगर रीवा संभाग की करें तो यहां पर बुधवार सुबह से ही रिमझिम बारिश शुरू हो चुकी है। रीवा का पारा 14 डिग्री पहुंच चुका है। बारिश के कारण अचानक से ठंड बढ़ गई है, बढ़ती ठंड ने लोगों को मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। वहीं ग्वालियर में भी कल की रात सबसे सर्द रही। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

Weather forecast
Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned