weather update : छाए रहेंगे संकट के बादल, कई जिलों में ओला-बारिश के साथ आंधी-तूफान व बिजली गिरने की संभावना

प्रदेश में एक साथ 3 सिस्टम एक्टिव, 23-24 मार्च तक प्रदेश के मौसम में बदलाव होने की संभावना कम, कई जिलों में बारिश और आंधी की संभावनाएं..

By: Shailendra Sharma

Updated: 20 Mar 2021, 06:09 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में मार्च के महीने में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। मौसम विभाग ने आगामी तीन-चार दिनों तक प्रदेश के मौसम के मिजाज में परिवर्तन न होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में जारी बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा और आगामी चौबीस घंटों में भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के साथ बिजली गिरने की संभावनाएं जताई हैं। जिससे किसानों की चिंताएं बढ़ सकती हैं। बता दें कि बीते 24 घंटे में भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को खासा नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें- आसमान से आई 'तबाही', कुछ ही मिनटों में फसलें बर्बाद, देखें वीडियो

weather_forecast_news.png

23 मार्च तक छाए रहेंगे 'संकट के बादल'
मौसम विभाग का कहना है कि अभी प्रदेश में एक साथ 3 सिस्टम एक्टिव हैं और उत्तर भारत में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा हैं, जिसके चलते बड़े पैमाने पर अरब सागर से नमी आ रही है। इससे प्रदेश के मौसम भी बदलाव आया है और प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक होली के कुछ दिनों पहले तक 23-24 मार्च तक प्रदेश का मौसम इसी तरह का रहने का अनुमान है। 23-24 मार्च के बाद पश्चिमी विक्षोभ का असर धीरे-धीरे कम होने और मौसम साफ होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है।

ये भी पढ़ें- जबलपुर रेल मंडल में निकली भर्ती, 5 अप्रैल आवेदन की आखिरी तारीख

 

mausam_update.png

शनिवार को यहां तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के रीवा संभाग के जिलों के साथ साथ ही बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, धार, खरगौन, सिवनी, बालाघाट, इंदौर, छिंदवाड़ा और भोपाल में बारिश की संभावना है। इस दौरान कई जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं और बिजली भी कड़केगी, इसके साथ ही कई जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना भी है।

ये भी पढ़ें- घर में घुसकर बलात्कार की कोशिश, महिला ने हंसिये से काटा शख्स का प्राइवेट पार्ट

rajgarh_ole_6754926_835x547-m.png

राजगढ़ जिले में ओलावृष्टि से काफी नुकसान
बता दें कि शुक्रवार को राजगढ़ जिले के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। जिले के भाटपुरा, फतेहपुर, जोगीपुरा, सतनखेड़ी, फूलखेड़ी, देवझिरी, मोतीपुरा, मनोहरपुरा, धामनियाजोगी सहित अन्य गांवों में जमकर ओलावृष्टि हुई थी। फतेहपुर और भटपुरा गांव में इतने ओले गिरे थे कि लोग जब चल रहे थे तो पैर उनके ओले के अंदर जा रहे थे। जालपा मंदिर से लेकर खिलचीपुर रोड पर स्थित फूलखेड़ी गांव के पास इतनी ज्यादा ओलावृष्टि हुई थी कि जयपुर-जबलपुर हाईवे कश्मीर और हिमालय के हाईवे जैसा नजर आने लगा था।

देखें वीडियो- ओलावृष्टि से हाइवे पर दिखा वादियों का नजारा

weather update
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned