scriptपुलिस वालों के लिए खुशखबरी, फिर शुरू हुआ वीकली ऑफ, इन लोगों को मिलेगा फायदा | Weekly off again in MP Police | Patrika News

पुलिस वालों के लिए खुशखबरी, फिर शुरू हुआ वीकली ऑफ, इन लोगों को मिलेगा फायदा

locationभोपालPublished: Aug 27, 2020 10:38:06 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

भोपाल वीकली ऑफ नियम लागू करने वाला राज्‍य का पहला बना…

photo6215232790652365175.jpg

MP Police

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) के लिए खुशखबरी है। दस महीने बाद एक बार फिर से प्रदेश के पुलिस वालों के लिए सप्ताहिक अवकाश शुरु कर दिया गया है। ये साप्ताहिक अवकाश (Weekly Off) में कांस्टेबल (Constable) से लेकर सीएसपी स्तर के अधिकारियों को मिलेगा। बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के ऐलान के बाद कई महीनों तक प्रदेश के पुलिस वालों को साप्ताहिक अवकाश मिला था लेकिन बाद में इस व्यवस्था को बंद कर दिया गया था। जिसे अब एक बार फिर से शुरु कर दिया गया है।

constable_759.jpg

राजधानी भोपाल अब एमपी का पहला जिला बन गया है, जहां पर 10 महीने के बाद फिर से वीकली ऑफ को शुरू किया गया है। ये साप्ताहिक अवकाश पुलिस वालों को उनती गश्त के अगले दिन मिलता है। यह व्यवस्था पूरे भोपाल में लागू कर दी गई है और जरूरत पड़ने पर ही पुलिसकर्मियों को इमरजेंसी में बुलाया जाता है, लेकिन उन्हें बुलाने के बाद उनके वीकली ऑफ को एडजस्ट भी किया जाता है।

55.jpg

वहीं साप्ताहिक अवकाश शुरु होने से सामने आ रहा है कि थानों में पुलिस वालों की कमी पड़ रही है लेकिन वहीं दूसरी ओर अवकाश के मिलने से पुलिस वाले सप्ताह में एक दिन अपनी फैमली के साथ बिता पा रहे है। जिससे उनमें काम करने का उत्साह बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो