scriptएक्जिट पोल के बाद कांग्रेस ने क्या किया, पढ़ें पूरी खबर | What did the Congress do after the exit poll, read the whole story | Patrika News
भोपाल

एक्जिट पोल के बाद कांग्रेस ने क्या किया, पढ़ें पूरी खबर

मतगणना के वक्त सतर्कता की देंगे ट्रेनिंग

भोपालMay 20, 2019 / 10:52 pm

anil chaudhary

Loksabha election

लोकसभा चुनाव

एक्जिट पोल के बाद कांग्रेस ने क्या किया, पढ़ें पूरी खबर
मतगणना के वक्त सतर्कता की देंगे ट्रेनिंग
भोपाल. लोकसभा चुनाव के रविवार को आए एक्जिट पोल के बाद कांग्रेस अपने प्रत्याशियों और विधायकों से फीडबैक लेगी। कांग्रेस ने सभी से कहा है कि एक्जिट पोल भरोसे लायक नहीं है। परिणाम हमारे पक्ष में होंगे। मतगणना में सक्रिय रहने की जरूरत है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को पार्टी के सभी प्रत्याशियों और विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में वे लोकसभा चुनाव का फीडबैक लेंगे। इसमें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया भी मौजूद रहेंगे।

बैठक दो चरणों में होगी। सुबह की पारी में कमलनाथ पार्टी प्रत्याशियों के साथ चर्चा करेंगे। दोपहर में दूसरी पारी के दौरान विधायकों के साथ विचार-विमर्श होगा। बैठक में यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि पार्टी की कहां क्या स्थिति है। यह भी पूछा जाएगा कि यदि चुनाव के दौरान किसी पदाधिकारी, कार्यकर्ता ने सहयोग नहीं किया हो या फिर पार्टी विरोधी गतिविधि रहीं हो तो बताएं। इसके लिए पूर्व में ही विधायकों, जिला कांग्रेस अध्यक्षों सहित अन्य पदाधिकारियों को पत्र लिखे जा चुके हैं।
– मतगणना की मिलेगी तकनीकी ट्रेनिंग
कांग्रेस प्रत्याशी और विधायकों से कहा गया है कि वे अपने साथ चार-चार कार्यकर्ताओं को भी लेकर आएं। ये कार्यकर्ता मतगणना केंद्र पर मौजूद रहेंगे। बैठक के बाद सभी को मतगणना के संबंध में विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। ईवीएम की बारीकियों को बताया जाएगा। यह भी बताया जाएगा कि स्ट्रांग रूम से ईवीएम लाए जाने के बाद उसकी सील आदि जरूर देख लें। मतगणना पूरी होने और परिणाम घोषित होने, जीत का प्रमाण पत्र मिलने तक जिम्मेदार कार्यकर्ता वहीं मौजूद रहेंगे।
बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं को मतगणना के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए एक्सपर्ट बुलाए गए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी और विधायकों के साथ भी चर्चा होगी।
– दीपक बावरिया, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी

Home / Bhopal / एक्जिट पोल के बाद कांग्रेस ने क्या किया, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो