scriptदेश के नाम मोदी का संबोधन, लोग बोले गैस-पेट्रोल सस्ता हो तो शाम बनें | what public expect on 31st December from PM Narendra Modi New Year eve demonetisation speech | Patrika News

देश के नाम मोदी का संबोधन, लोग बोले गैस-पेट्रोल सस्ता हो तो शाम बनें

locationभोपालPublished: Dec 31, 2016 07:35:00 pm

Submitted by:

rishi upadhyay

पीएम नरेंद्र मोदी नए साल से पहले राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं। नोटबंदी लागू किए जाने के 50 दिन 28 दिसंबर को पूरे हो गए। माना जा रहा है कि पीएम इस संबोधन के दौरान कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं।

modi

modi

भोपाल। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब देश को संबोधित किया था तब आम लोगों को उम्मीद की थी कि पीएम पाकिस्तान को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं, लेकिन कहानी कुछ और निकली। पीएम 31 दिसंबर की शाम देश को संबोधित करने जा रहे हैं और ऐसे में आम लोग भी अपने-अपने ढंग से पीएम के भाषण से पहले उम्मीद जता रहे हैं। लोग मान रहे हैं कि पीएम इस संबोधन के दौरान कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं। 

सबसे पहले बात राजधानी की मीडिया की करें तो वो ये मानकर चल रही है कि पीएम नोटबंदी से हुई आम जनता को परेशानी के मरहम के तौर पर कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। इनमें किसानों के लिए कर्ज माफी जैसा विकल्प भी शामिल है। क्या है आम लोगों की उम्मीद…



पेट्रोल-गैस पे राहत दे दें बस!
मनोज राजधानी में चाय की दुकान चलाते हैं। नोटबंदी को लेकर वो कहते हैं कि यदि कालाधन आ ही गया है तो क्यों न पीएम गुजरते साल को यादगार बनाते हुए गैस और पेट्रोल पर लोगों को राहत दे दें। वो उम्मीद जाता रहे हैं कि मोदी हमेशा की तरह जरूर कोई मास्टर स्ट्रोक लगायेंगे।




राजधानी के ही एक अन्य वेंडर श्यामलाल जरा बड़ा सपना देखते हैं। वो बेलागलपेट शब्दों में कहते हैं- ‘जनधन खातों में मोदी लोगों को पैसा दे दें तो अपना नया साल बन जाए।’




ऐसे भी लोग हैं जो ये संभावना जता रहे हैं कि शायद पीएम 2000 के नए नोटों को बदलकर एक और झटका दे दें। सुरेश कुशवाहा ऐसे ही लोगों में से एक हैं जो आज शाम से 2000 के नए नोटों को बंद करने के ऐलान के इंतज़ार में हैं।


demonetize


पत्रकार जता रहे संभावना, मोदी कर सकते हैं ये ऐलान
शनिवार शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी देश को एक दफा फिर से संबोधित करने वाले हैं। इसको लेकर मध्यप्रदेश की पत्रकार बिरादरी भी अपने-अपने ढंग से आंकलन कर रही है। पत्रकार शैलेन्द्र चौहान कहते हैं कि लोग पीएम से किसानों की कर्ज माफ़ी, प्रॉपर्टी और पेट्रोल पर राहत की उम्मीद पाले हुए हैं। मध्य प्रदेश ये भी कर रहा है उम्मीद…


MUST READ: बेनामी प्रॉपर्टी पर पीएम की नजर, ऐसे लोगों को हो सकती है 7 साल की सजा


– पीएमओ ने ऐग्रिकल्चर और पेट्रोलियम मिनिस्ट्री से किसानों के कर्ज की ताजा स्थिति और उज्जवला योजना पर रिपोर्ट मांगी थी। इससे संकेत मिले कि इन दो सेक्टर्स में भी राहत की बड़ी घोषणा की जा सकती है।
– किसानों की कर्ज माफी की मांग कई राज्यों से पहले ही आ रही है, लेकिन इस घोषणा से पहले वित्त मंत्रालय से भी संपर्क किया जाएगा।
– उज्ज्वला योजना के बारे में केंद्र सरकार की मंशा है कि एलपीजी कनेक्शन के साथ अगले 2 साल तक फ्री गैस देने की घोषणा कर दी जाए।
– नोटबंदी के रिटर्न गिफ्ट के रूप में एक करोड़ छात्रों को स्कॉलरशिप की पेशकश की जा सकती है।
– सस्ते घर बनाने के लिए मुफ्त राशि के साथ ब्याज रहित लोन की संभावना पर भी विचार किया जा रहा है।


MUST READ: स्मार्टफोन खरीदने पर मिलेगा ऑफर, सरकार दे सकती है इतनी छूट!


मोदी कर सकते हैं बेनामी संपत्ति पर प्रहार
पुलिस विभाग से सेवा निवृत हुए विजय वाते कहते हैं-नोटबंदी के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री कई बार कह चुके हैं कि कालेधन के बाद अब बेनामी संपत्ति पर प्रहार किया जाएगा। हाल ही में रेडियो पर प्रसारित अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री ने इस बाबत साफ इशारा किया था। इस वजह से 31 दिसंबर के इस संबोधन में बेनामी संपत्ति के खिलाफ भी कुछ बड़े फैसलों उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो