अधिकारियों को दिशा-निर्देश भेजने के लिए पर बनाया ग्रुप, वाट्सएप पर मंत्री सीधे देगें निर्देश

वाट्सऐप के जरिए टेरिटोरियल सीसीएफ से मांगी एक साल के अंदर खरीदी की जानकारी

भोपाल। वन मंत्री के निर्देश पर उनके ओएसडी बसंत बाथरे ने विभाग के एसीएस, वन बल प्रमुख सहित अन्य अधिकारियों को बाईपास कर अधिकारियों तक दिशा-निर्देश भेजने के लिए एक वाट्सएप ग्रुप बनाया है। ग्रुप में ओएसडी बाथरे ने अभी प्रदेश के 16 टेरिटोरियल चीफ कंजरवेटर ऑफ फारेस्ट (सीसीएफ) जोड़ा है। बाथरे ने वाट्सऐप ग्रुप के जरिए उनसे एक साल के अंदर जिलों में की गई खरीदी की जानकारी मांगी है। सभी अधिकारियों को यह जानकारी तैयार कर इसी ग्रुप के जरिए मंत्री के पास भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

सीसीएफ को दिशा-निर्देश दे सकेंगे
गु्रप के जरिए मंत्री उमंग सिंघार सीधे किसी भी सीसीएफ को दिशा-निर्देश दे सकेंगे। वाट्सऐप से इस तरह की जानकारी सीधे मांगे जाने पर मंत्रालय में अफसरों के कार्य विभाजन संबंध में मंत्री द्वारा चलाई गई नोटशीट विवाद से जोड़ा जा रहा है। इस मामले को लेकर एसीएस एपी श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और सीएम से शिकायत की थी।

अधिकारियों द्वारा जारी किए गए थे

अधिकारियों को निर्देश जारी कर मंत्री के ओएसडी ने पूछा है कि 16 जनवरी से अक्टूबर 2019 तक पूरे टेरिटोरियल में कितने रुपए की खरीदी गई है। खरीदी के लिए आदेश किन अधिकारियों द्वारा जारी किए गए थे और कहां से खरीदी की गई है।

 

प्रमुख को कोई जानकारी नहीं दी गई

इसका पूरा डिटेल उन्हें देने के लिए कहा गया है। अधिकारियों से मौखिक तौर पर यह भी निर्देश दिए गए हैं कि मंत्री के दिशा-निर्देश अब इसी ग्रुप के माध्यम से भेजे जाएंगे। वाट्सऐप ग्रुप में कुछ एेसे अधिकारियों को जोड़ा गया था, लेकिन जैसे ही मंत्री स्टाफ को यह पता चला कि वे इस अब मैदान में नहीं है तो उन्हें ग्रुप से बाहर कर दिया गया। इस ग्रुप के संबंध में उनके मैदानी अफसरों ने वन बन प्रमुख को कोई जानकारी नहीं दी गई है।

वाट्सऐप के माध्यम से खरीदी के संबंध में जानकारी बुलाई गई है। यह ग्रुप मंत्री व विभाग के आदेशों और सूचनाओं को तत्काल मैदानी स्तर पर भेजने के लिए बनाया गया है।
बसंत बाथरे, ओएसडी वन मंत्री

Show More
Ashok gautam
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned