scriptजब भी किन्नर को रुपए दें तो जरूर बोल दें ये 2 जादुई शब्द, घर में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत | When You Meet Kinnar try to say these 2 magical words | Patrika News

जब भी किन्नर को रुपए दें तो जरूर बोल दें ये 2 जादुई शब्द, घर में कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

locationभोपालPublished: Feb 23, 2020 04:39:40 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

अगर किन्नर आपसे दक्षिणा मांगने आये हैं तो भूलकर भी उन्हें नाराज न करें ……

भोपाल। कई त्यौहार में लोगों के द्वारा दक्षिणा देने की प्रथा है लेकिन कई बार किन्नर स्वयं से ही आपसे दक्षिणा मांगने के लिए आ जाते है। किन्नर समुदाक दक्षिणा लेने में सबसे आगे रहते हैं। यह सिर्फ त्यौहार ही नहीं बल्कि यदि किसी के यहां शादी होती हैं, या कोई शुभ काम हो या छोटा बच्चा पैदा होता हैं नया मकान बनता हैं तो तब भी ये किन्नर वहां तत्काल आ जाते हैं और अपने हिसाब से जश्न मानते है।

शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि अगर किन्नर आपसे दक्षिणा मांगने आये हैं तो भूलकर भी उन्हें नाराज न करें और ये काम जरूर करें। जानिए क्या हैं वे काम…..

kinner01_1523864636.jpg

– किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है। इनकी दुआएं व्यक्ति को हर विपत्ति से बचा लेती है। किन्नर को धन का दान दिया जाता है। यदि आप पैसों की समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो किसी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देता है तो उसे हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रखें या तिजोरी में रखें। ऐसा करने आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

– किन्नर को कभी भी नाराज होकर न जानें दें उनसे हमेशा प्यार से ही बात करें।

इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जब भी किन्नर आपके घर पर आये तो उसे मन मारकर पैसे न दें। दरअसल जब भी किसी किन्नर को पैसे दिए जाते हैं तो वो हम सब को बहुत सी दुआएं देता हैं ऐसा माना जाता हैं कि किन्नर के मुंह से निकली दुआएं बहुत हमारे लिए बहुत ही लाभकारी होती हैं। इन दुआओं का फल हमें अपने जीवन में बहुत जल्दी देखने को मिलता हैं। लेकिन आपको बता दे की जितनी इनकी दुआएं असरदार होती हैं उतनी ही खतरनाक इनकी बददुआएं भी होती हैं इसलिए इनकी कभी निराश नही करना चाहिए।

 

शहर में सज-धज का निकले देश भर से आए किन्नर, लोगों ने बरसाए फूल

जब भी कभी कोई किन्नर हमसे पैसा मांगने आता हैं तो हमारी यही कोशिश रहती हैं कि जितना जल्दी हो सके उसे पैसे दे दिया जाये ऐसे में जब किन्नर को आप पैसे देते हैं और वो आपके घर से जा रहा होता हैं तो आप उसे सिर्फ दो जादुई शब्द बोल देंगे तो आपको लाखों का फायदा हो सकता हैं। वह जब घर से जाने लगे तो उनके जरूर बोलें कि ‘और आइएगा’, ऐसा करने से वे खुश होकर जाते हैं और घर में हमेशा बरकत बनी रहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो