क्यों हुई आरएसएस बैचेन, किसने उड़ाई भाजपा की नींद

क्यों हुई आरएसएस बैचेन, किसने उड़ाई भाजपा की नींद

Harish Divekar | Publish: Oct, 31 2018 05:41:01 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

35 साल से बने गढ़ में राहुल गांधी की सेंध, इंदौर में अलग—अलग किरदार निभाकर लूटा मजमा

पिछले 35 सालों से भाजपा और आरएसएस का गढ़ बने इंदौर में राहुल गांधी के दौरे ने समा बांध दिया।

राहुल ने 9 घंटे के दौरे में अलग—अलग किरदार निभाकर जो समा बांधा है, उससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तो बुस्टअप मिला ही है।

वहीं इसे गढ़ मानकर आश्वस्त रहने वाली भाजपा की नींद और आरएसएस का चैन उड़ गया है। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि आखिर संघ के गढ़ में राहुल की लोकप्रियता बढ़ने का कारण क्या है।
राहुल ने इस दौरे में बता दिया कि जो भाजपा उन्हें पिछले कई सालों से पप्पु बनाने पर तूली हुई है, वे असल में मजे हुए राजनेता हैं।

उन्होंने अपने दौरे में न केवल हर वर्ग के कुछ खासलोगों से बातचीत, बल्कि खुलेआम बाजार में आम लोगों की तरह आईसक्रिम खाकर लोगों को अपनेपन का अहसास भी कराया।

 

ऐसे बांधा समा
— शाम ढलते ही इंदौर के टोरी कॉर्नर के भीड़ भरे इलाके में रोड शो किया। जो कि मुस्लिम बस्ती, पिछड़ी बस्ती, शहर के पुराने बाज़ार से राजबाड़े तक गया। यह 5 किमी का सफर रेंगता हुआ पूरा हुआ।
– रात साढ़े दस बजे. स्टाइलिश टी-शर्ट – जींस में राहुल हेंगआउट करते हुए यूथ के बीच पहुंचे। उन्होंने शहर में करीब डेढ़ घंटे वो इंदौरी खाने का लुत्फ उठाते हैं और बेहतर खाने के साथ अपनी राजनीतिक पहचान का भी रास्ता बनाया। लोगों से हल्की –फुल्की बातचीत, सेल्फी देकर, बताने की कोशिश करते हैं कि वो एक आम- फहम नेता हैं, जिससे बात करना और पहुंचना आसान है।

 

— दूसरे दिन सुबह 9 बजे राहुल ने चुनिंदा मीडिया के साथ चाय पर चर्चा की। कई टेढ़े- मेढ़े सवालों का संयत होकर लंबे जवाब दिए। खुल कर कांग्रेस की गलतियों और कमजोरियों को स्वीकारा। न कोई झुंझलाहट नाहीं- कोई हड़बड़ाहट दिखी। कई सवालों पर प्रदेश अध्यक्ष कमनलाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्षन ज्योतिरादित्य सिंधिया को जवाब देने के लिए आगे किया।
— सुबह 11 बजे के बाद राहुल गांधी प्रदेश के यंग एंटरप्रेनर्स – बिजनेस कम्युनिटी से संवाद किया। खचाखच भरे इस हॉल में राहुल न सिर्फ जीएसटी, नोटबंदी फॉर्मेसी, एक्सपोर्ट, ढ़लते हुए रुपए, सुस्त इकॉनॉमी पर अपनी राय दी, बल्कि औद्योगिक संगठनों की राय जानने उन्हें दिल्ली के लिए आमंत्रित किया।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned