scriptअपने ही पति के खिलाफ वारंट लेकर पहुंच गई पत्नी, पुलिस से बोली- अभी गिरफ्तार करो | wife came on police atation with husbands warrant | Patrika News

अपने ही पति के खिलाफ वारंट लेकर पहुंच गई पत्नी, पुलिस से बोली- अभी गिरफ्तार करो

locationभोपालPublished: Nov 26, 2021 08:11:28 am

Submitted by:

Manish Gite

पीडब्ल्यूडी में एसडीओ पति पर लगाया प्रताडऩा का आरोप, पुलिस ने दी समझाइश, भरण-पोषण, वसूली वारंट में विधि सम्मत कार्रवाई के आश्वासन पर मानी पत्नी

khandwa.png

भोपाल/खंडवा. पति के खिलाफ कोर्ट से वसूली वारंट लेकर पहुंची पत्नी ने कोतवाली थाने में पति से तुरंत रुपए दिलाने या गिरफ्तार करने की मांग की। युवती का आरोप था कि उसका पति पीडब्ल्यूडी खंडवा में एसडीओ है और ससुर रायसेन में एसडीएम है, जिसके चलते पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही। वहीं पुलिस का कहना था कि वसूली, भरण पोषण वारंट में पहले संबंधित को सूचना देना पड़ती है, यदि वो रुपए नहीं भरता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। समझाइश के बाद युवती मान गई।

 


गुरुवार दोपहर को कोतवाली थाने पहुंचीं जावरा जिला रतलाम निवासी प्राची शर्मा ने बताया कि उसकी शादी 14 जून 2018 को भोपाल के अरोरा कॉलोनी निवासी सजल उपाध्याय से हुई थी। शादी के आठ दिन बाद ही ससुराल पक्ष के लोग प्रताडि़त करने लगे। पति ने उसके बैंक एकाउंट से रुपए भी निकाल लिए, ज्वेलरी भी रख ली और शैक्षणिक दस्तावेज भी छुड़ा लिए। जिसके कारण वो आगे की पढ़ाई तक नहीं कर पा रही है। उसने जावरा कोर्ट में भरण पोषण का केस लगाया था। जिसके बाद कोर्ट ने भरण पोषण वसूली वारंट जारी किया है। वर्तमान में सजल उपाध्याय खंडवा पीडब्ल्यूडी में एसडीओ के पद पर पदस्थ है, इसलिए कोर्ट ने वसूली वारंट कोतवाली थाने को प्रेषित किया है। ससुराल पक्ष रसूखदार है, जिसके कारण पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही।

 

 

khandwa1.jpg

15 दिसंबर तक का समय दिया कोर्ट ने

कोतवाली थाना प्रभारी बलजीतसिंह बिसेन ने बताया कि युवती स्वयं ही जावरा कोर्ट से वसूली वारंट लेकर आईं हैं। हमारे पास कोर्ट से विधिवत वारंट आएगा, उसके बाद संबंधित को रुपए भरने के लिए सूचना दी जाएगी। कोर्ट ने वसूली के लिए वारंट में १५ दिसंबर तक समय दिया है। २.४० लाख रुपए की वसूली कर युवती को देना है। युवती ने आते से पति की गिरफ्तारी की मांग करना शुरू कर दी। १५ दिसंबर से पहले उसे गिरफ्तार नहीं कर सकते। जो भी विधि सम्मत कार्रवाई है वो की जाएगी। युवती और उसके माता-पिता को समझा दिया गया है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x848py5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो