script

सुहागरात और विदेश में हनीमून किया ‘खराब’, शादी के 3 साल बाद भी नहीं सोया साथ, पति का टेस्ट कराओ और सवा करोड़ दिलाओ

locationभोपालPublished: Jan 19, 2020 01:36:37 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

काउंसलिंग के दौरान पति-पत्नी ने एक-दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

23_1.jpg
भोपाल/ मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित फैमिली कोर्ट में एक हाईप्रोफाइल केस आया है। जिसमें एक महिला ने अपने पति से इसलिए तलाक मांगी है कि वह दांपत्य जीवन के निभाने में सफल नहीं है। महिला ने कोर्ट में अपील की है कि तलाक दिलाकर मुझे भरण-पोषण के लिए सवा करोड़ रुपये दिलवा दो। साथ ही महिला ने कोर्ट में यह मांग भी की है कि पति का मेडिकल टेस्ट कराओ, क्योंकि उसमें कुछ गड़बड़ी की है।
कोर्ट में तलाक के लिए पहुंची पत्नी ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पत्नी ने कहा है कि वह दांप्तय जीवन निभाने के लायक नहीं है। प्रतिष्ठा बचाने के लिए उसके घरवालों ने उसकी शादी मुझसे करवा दी है। अब मेरी जिंदगी दांव पर है। शादी के तीन साल बीत जाने के बाद भी वह मुझे अपने पास नहीं रखा है। पति मुंबई स्थित एक कंपनी में इंजीनियर है। जबकि पति ने कोर्ट में कहा है कि वह संपत्ति हड़पने के लिए यह सब कुछ कर रही है। वहीं, इस परिवार को बिखरने से बचाने के लिए कोर्ट ने काउंसलिंग का सलाह दिया है।
marriage.jpg
हनीमून पर बनाया बहाना
महिला का पति सुहागरात पर भी करीब नहीं आया। दोनों का निकाह नवंबर 2016 में हुआ था। निकाह के बाद पति हनीमून के लिए महिला को विदेश ले गया। महिला का कहना है कि इस दौरान वह तबियत खराब होने का बहाना बनाकर मेरे करीब कभी नहीं आया। हनीमून से लौटकर वह मुझे भोपाल में रह रहे अपने परिजनों के पास छोड़ दिया और खुद मुंबई चला गया। जब भी मैं वहां जाने की जिद करती वह कुछ न कुछ बहाना बना देते।
marriage.jpg
बिना बताए पहुंच गई
तलाक लेने कोर्ट पहुंची महिला ने कहा कि एक बार मैं बिना किसी को बताए मुंबई पहुंच गई। वहां पहुंचने के बाद वह मुझे देखकर चौंक गया। उसके बाद मेरे सास-ससुर को फोन लगाया। उनसे पूछा तो उनलोगों ने कहा कि वह तो मायके गई है। उसके बाद उसने मेरी पिटाई शुरू कर दी। फिर भी मैं कुछ दिनों तक वहां रही। लेकिन वह कभी भी मुझे अपने पास सोने नहीं दिया। वह हमेशा मारपीट करता रहा। मैंने पति के विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई। वह अपनी कमजोरी हमेशा छिपाता रहा। मैंने कई बार मेडिकल टेस्ट करवाने को कहा लेकिन वह ऐसा नहीं किया। साथ ही मुझे साथ भी नहीं रख रहा है।
marriage
संपत्ति हड़पने के लिए कर रही है यह सब
महिला के आरोपों पर उसके पति ने कहा है कि उसने मेरी सामाजिक प्रतिष्ठा खराब की है। उसने सभी से कह दिया है कि मैं दांपत्य जीवन निभाने के लिए लायक नहीं हूं। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है। मैंने पत्नी से भावनात्मक रूप से जुड़ने के लिए कुछ वक्त मांगा था। हनीमून के दौरान वह बहुत खुश थी। मैं थोड़ा अलग टाइप का इंसान हूं।
Marriage, modernity, customs, change, food, hospitality, reception
IMAGE CREDIT: patrika
पति ने कहा कि भावनात्मक रूप से जुड़ने के बाद हीं मैं शारीरिक रूप से किसी से जुड़ सकता हूं। लेकिन पत्नी ने जो हरकत की है, उससे मैं जुड़ने के बजाए दूर ही होता जा रहा है। मेरे सामने उसने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि मेरी जगह कोई दूसरा व्यक्ति होता तो आत्महत्या कर लेता।
marriage.jpg
कोर्ट से मेडिकल कराने की सिफारिश की
फैमिली कोर्ट में काउंसलिंग के दौरान दोनों पति-पत्नी ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं। वहीं महिला ने भरण पोषण के लिए पति से सवा करोड़ रुपये की मांग की है। काउंसलर ने महिला के आरोपों पर जज से पति का मेडिकल करवाने की सिफारिश की है। काउंसलरों की कोशिस है कि यह परिवार टूटने से बच जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो