scriptएक सप्ताह के भीतर मिलेगा दो महीने का कमीशन, पहली बार दो मंत्रियों ने एक साथ की समीक्षा | Will get two months commission within a week | Patrika News

एक सप्ताह के भीतर मिलेगा दो महीने का कमीशन, पहली बार दो मंत्रियों ने एक साथ की समीक्षा

locationभोपालPublished: Feb 09, 2021 03:48:45 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा- बची हुई राशि का भुगतान अलगे महीने से किया जाएगा।

एक सप्ताह के भीतर मिलेगा दो महीने का कमीशन, पहली बार दो मंत्रियों ने एक साथ की समीक्षा

एक सप्ताह के भीतर मिलेगा दो महीने का कमीशन, पहली बार दो मंत्रियों ने एक साथ की समीक्षा

भोपाल. सरकारी उचित मूल्य की दुकान के संचालकों को एक सप्ताह के अंदर दो महीने का कमीशन दिया जाएगा। मध्यप्रदेश के खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत उचित मूल्य की दुकान के संचालकों को अप्रैल से नवम्बर तक 8 माह की अवधि के 2 माह के कमीशन का भुगतान अंतरिम राशि के रूप में 7 दिन के भीतर किया जायेगा।
मंत्री ने कहा- बची हुई राशि का भुगतान अलगे महीने से किया जाएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद पहली बार खाद्य मंत्री और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया संयुक्त रूप से सहकारी संस्थाओं को उपार्जन के लंबित देय राशि के भुगतान के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे।
बैठक में सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि सहकारी संस्थाओं को खाद्यान्न उपार्जन के देय लंबित राशि के भुगतान संबंधी कार्यवाही के लिये जिलेवार कार्यक्रम तैयार करें, जिसमें सहकारिता एवं उपार्जन एजेंसी के अधिकारी जिला स्तर पर देनदारी एवं कटोत्रे का 7 दिनों में मिलान पूरा करें। उन्होंने कहा कि उसके उपरांत संयुक्त रूप से जिला अधिकारियों को संभागवार भोपाल में आमंत्रित कर भुगतान की समीक्षा की जायेगी।
खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत अन-ऑटोमेटेड वितरित खाद्यान्न का मिलान जिला स्तर पर गठित समिति द्वारा किया जायेगा एवं भारत सरकार से अन-ऑटोमेटेड वितरित खाद्यान्न को अन्न वितरण पोर्टल पर दर्ज करने की अनुमति के लिये प्रस्ताव भेजा जायेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z7hdf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो