scriptWill not give exam, students asked for general promotion | नहीं देंगे परीक्षा, छात्र-छात्राओं ने मांगा जनरल प्रमोशन | Patrika News

नहीं देंगे परीक्षा, छात्र-छात्राओं ने मांगा जनरल प्रमोशन

इस संबंध में स्टूडेंट ने कोर्ट में याचिका भी लगाई

भोपाल

Published: December 07, 2021 02:37:53 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में छात्र—छात्राएं परीक्षा नहीं देना चाहते बल्कि जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे हैं. प्रदेश के पैरामेडिकल छात्र तो इसके लिए बाकायदा भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे चुके हैं. विद्यार्थियों का स्पष्ट कहना है कि उनकी परीक्षा नहीं ली जाए बल्कि सरकार उन्हें जनरल प्रमोशन दें. छात्र जनरल प्रमोशन की मांग को लेकर पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं।
ganral.png
अब विद्यार्थियों ने अपनी इस मांग के समर्थन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को 5 हजार पत्र भेजे हैं. इस मामले में कोर्ट ने भी संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है. मध्यप्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के पैरामेडिकल छात्र पिछले तीन साल से एक ही क्लास में हैं। इन छात्रों ने वर्ष 2019 में एडमिशन लिया था। कुछ माह बाद ही कोरोना आ गया जिससे परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी।
school.jpg

विद्यार्थियों का कहना है कि तीसरा साल शुरू हो चुका है, लेकिन हम सिर्फ पढ़ाई कर रहे हैं- पैरामेडिकल कॉलेजों में अध्ययनरत इन विद्यार्थियों का कहना है कि तीसरा साल शुरू हो चुका है, लेकिन हम सिर्फ पढ़ाई कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने कई बार परीक्षा तिथि घोषित की लेकिन परीक्षा नहीं हुई। अब ये स्टूडेंट कह रहे हैं कि जिस तरह से नर्सिंग छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया गया है उसी आधार पर उन्हें भी जनरल प्रमोशन ही दे दिया जाए।

कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार से 17 दिसंबर तक जवाब मांगा - इस संबंध में स्टूडेंट ने कोर्ट में याचिका भी लगाई है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार से 17 दिसंबर तक जवाब मांगा है। इधर कई बार प्रदर्शन करने के बाद छात्र अब भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे रहे हैं। अपनी मांग के समर्थन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को छात्रों ने 5 हजार पत्र खुद सीएम हाउस तक जाकर दिए हैं। छात्रों का साफ कहना है कि यूनिवर्सिटी की गलती का खामियाजा वे क्यों भुगतें। पैरामेडिकल के लगभग 20 हजार छात्रों को जनरल प्रमोशन की दरकार है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.