scriptसंक्रमण की रफ्तार बढ़ी: क्या 1 अप्रैल से खुलेंगे पहली से 8वीं तक के स्कूल | will schools from 1st to 8th open from 1st April | Patrika News

संक्रमण की रफ्तार बढ़ी: क्या 1 अप्रैल से खुलेंगे पहली से 8वीं तक के स्कूल

locationभोपालPublished: Mar 19, 2021 09:53:24 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि 1 अप्रैल से नए सत्र की शुरुआत होने जा रही है

संक्रमण की रफ्तार बढ़ी: क्या 1 अप्रैल से खुलेंगे पहली से 8वीं तक के स्कूल

संक्रमण की रफ्तार बढ़ी: क्या 1 अप्रैल से खुलेंगे पहली से 8वीं तक के स्कूल

भोपाल. मध्यप्रदेश में पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को एक अप्रैल से खोलने के निर्देश सीएम शिवराज सिंह चौहान और शिक्षा मंत्री ने दिए थे। लेकिन प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने स्कूलों के खुलने पर एक बार फिर से सवाल खड़ा कर दिया है। राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है जिस कारण कई जिलों में फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं। ऐसे में पहली से आठवीं तक के स्कूल खुलेंगे या नहीं इस लेकर संशय बना हुआ है।
क्या कहा था शिक्षा मंत्री ने
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि 1 अप्रैल से नए सत्र की शुरुआत होने जा रही है और 1 अप्रैल से पहली और 8वीं तक की कक्षाओं वाले स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने कहा था जहां पर कोरोना का प्रभाव कम है वहां एहतियात के साथ स्कूलों को खोला जाएगा और क्लासेस संचालित की जाएंगी। क्लासेस में कैपिसिटी से कम छात्रों को बैठाया जाएगा। मंत्री ने ये भी कहा था कि जहां कोरोना का प्रभाव बढ़ रहा है वहां स्कूलों को नहीं खोला जाएगा।
उन्होंने कहा था कि कोरोना के कारण बच्चों का पिछला सत्र घर ही बीता है जिससे पढ़ाई काफी हद तक प्रभावित हुई है लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कोरोना के कारण स्कूलों को बंद नहीं रखा जा सकता।
कोरोना के केस बढ़े
मध्यप्रदेश में मार्च के महीने में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई जिलों में नाइट कर्फ्यू तो कई जिलों में 10 बजे तक दुकानें बद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
स्कूल खोलने पर हो सकता है विचार
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को सभी जिलों के कलेक्टरों के साथ समीक्षा बैठक की थी। बैठक में 8वीं तक के स्कूलों को 1 अप्रैल से खोले जाने को लेकर भी चर्चा हुई। इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस से कहा कि स्कूलों के बारे में फैसला करने के लिए अलग से बैठक की जाएगी। हालांकि मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा था कि 8वीं तक के स्कूलों को खोलने को लेकर पुनर्विचार किया जाएगा।
कहां कितने मामले
पिछले सात दिनों में इंदौर में 1778, भोपाल में 1170, जबलपुर में 358, ग्वालियर में 185, उज्जैन में 187, रतलाम में 162, छिंदवाड़ा में 147, बुरहानपुर में 130, बैतूल में 110 और खरगोन में 92 कोरोना पॉजिटिव प्रकरण दर्ज किए गए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80109t
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो