scriptमहिलाओं के लिए असुरक्षित हुई राजधानी में एसडीओपी की महिला से अभद्रता, अब जांच करेंगे एसपी | woman abused by SDOP, now SP will investigate | Patrika News

महिलाओं के लिए असुरक्षित हुई राजधानी में एसडीओपी की महिला से अभद्रता, अब जांच करेंगे एसपी

locationभोपालPublished: Jul 23, 2019 11:53:39 am

महिलाओं ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप, मारपीट में घायल हुआ पति अस्पताल में भर्ती…

police
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कटारा हिल्स एरिया में स्थित स्प्रिंग वैली ड्यू कैंपस के अंदर रविवार रात हाई-वोल्टेज ड्रामा हुआ। दो परिवार के बीच झगड़े के बाद मारपीट हुई।

जिस महिला के पति के साथ मारपीट हुई, वह अभी एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती है। पति के साथ हुई मारपीट के बाद महिला रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंची थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। महिला ने आधी रात एसडीओपी अनिल त्रिपाठी मिसरोद संभाग को फोन लगाया, जिसका ऑडियो वायरल कर दिया।

ऐसे समझें पूरा मामला…

दरअसल महिला सुरक्षा को लेकर असुरक्षित हुई मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में में एक महिला से एसडीओपी की अभद्रता का आॅडियों सामने आया है। मारपीट के मामले में पीडि़त महिला की मदद करने के बजाय फोन पर मिसरोद संभाग के एसडीओपी ने अभद्रता की और जेल भेज देने की धमकी की बात पिछले दिनों सामने आई थी। मामला कटारा हिल्स थाना का है। पुलिस की इस अभद्रता का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

वायरल ऑडियो में महिला रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाती सुनाई दे रही है। जबकि एसडीओपी अनिल त्रिपाठी कडक़ लहजे में हिदायत दे रहे है कि तुझे शर्म नहीं आती। रात में फोन लगाकर पुलिस को परेशान कर रही है। आग लगाकर नाटक कर रही है, 15 दिन के लिए जेल भेज दूंगा। फोन रख बदतमीज औरत।

अब एसपी साउथ को जांच का जिम्मा…

सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो की सच्चाई जानने और एसडीओपी ने महिला से किस परिप्रेक्ष्य में अभद्रता की, डीआईजी सिटी इरशाद वली ने एसपी साउथ को जांच का जिम्मा सौंपा है। इधर, दोनों परिवार की महिलाओं ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए।

इसलिए लगाया था फोन!

सामने आ रही जानकारी के अनुसार अंशु तिवारी सी-120 नेपल ब्लॉक स्प्रिंग वैली ड्यू कटारा हिल्स में रहती हैं। पति सौरभ सर्जिकल उपकरणों के कारोबारी हैं। कॉलोनी निवासी कौशल शर्मा की बेटी का शनिवार को जन्मदिन था। कॉलोनी में ही आयोजित पार्टी के दौरान देर रात किसी ने डायल-100 को फोन कर दिया, जिस पर पुलिस ने डीजे बंद करा दिया।

अंशु के अनुसार रात सवा 12 बजे कौशल घर आया और दरवाजा खोलते ही पति की उसने अपने दोस्तों हेमंत, पवन के साथ पिटाई कर दी। उन्होंने कई बार डायल-100 को फोन किया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

कटारा हिल्स थाने में पुलिस ने पति की तरफ से 155 का अदम काट दिया, जिसे पुलिस हस्तक्षेप अयोग्य अपराध मानते हैं। जबकि अंशु कहती रहीं कि कौशल ने उनके व उनकी 14 साल की बेटी के साथ भी मारपीट कर बदतमीजी की है।

इधर, पुलिस ने कौशल की पत्नी रचना की तरफ से अंशु के खिलाफ आगजनी का प्रकरण दर्ज किया है। रचना का आरोप है कि पार्टी में अंशु ने कुर्सियों और टेंट में आग लगाई। पुलिस ने रचना की तरफ से अंशु के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। जबकि अंशु ने आगजनी से इंकार किया है। अगर पुलिस ढंग से तहकीकात करती, तो ये घटनाक्रम नहीं होता।

 

रचना शर्मा ने कहा -मुझे और बच्चों को जान का खतरा

स्प्रिंग वैली ड्यू कटारा हिल्स में कैंपस में रहने वाली कौशल शर्मा की पत्नी रचना शर्मा ने आरोप लगाए हैं कि उन्हेें और बच्चों को अंशु तिवारी और उनके पति से जान का खतरा है।

रविवार रात जब उनकी बेटी के जन्मदिन की पार्टी चल रही थी, तब रात साढ़े तीन बजे अंशु तिवारी ने थाने से लौटने के बाद टेंट के साथ कुर्सियों में आग लगा दी थी। जिसके सीसीटीवी फुटेज उनके पास हैं। रचना के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में अंशु तिवारी आग लगाती नहीं दिख रही।

आईजी से लेकर डीजीपी तक करूंगी शिकायत: अंशु

इधर, अंशु तिवारी ने कहा कि पति के साथ कौशल शर्मा और उसके दोस्तों ने मारपीट की। वे एक दिन आईसीयू में भर्ती रहे। मैंने डायल-100 से लेकर थाने तक गुहार लगाई, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। एसडीओपी से मदद मांगी, तो अभद्र भाषा का उपयोग किया।
आग उन लोगों ने ही लगाई और वीडियो बना लिया। मैं आईजी से लेकर डीजीपी और गृहमंत्री तक शिकायत करूंगी। मेरे पास उस रात के हर घटनाक्रम का आधार है, इसके प्रमाण हैं।


एसडीओपी ने महिला से किस परिप्रेक्ष्य में अभद्रता की, इसकी जांच के लिए एसपी साउथ संपत उपाध्याय को बोला है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
– इरशाद वली, डीआईजी सिटी भोपाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो