scriptमंत्री के पूर्व ओएसडी पर दो करोड़ रुपए की अड़ी डालने वाली महिला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल | Patrika News
भोपाल

मंत्री के पूर्व ओएसडी पर दो करोड़ रुपए की अड़ी डालने वाली महिला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

मध्यप्रदेश में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट के ओएसडी रहे डॉ. जीवन सिंह को रेप केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे 2 करोड़ रुपए की मांग की गई।

भोपालJun 10, 2024 / 12:48 pm

Rohit verma

Woman arrested for demanding Rs 2 crore from minister's former OSD, court sent her to jail

Woman arrested for demanding Rs 2 crore from minister’s former OSD, court sent her to jail

दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देकर कर रही थी ब्लैकमेल

भोपाल. मध्यप्रदेश में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट के ओएसडी रहे डॉ. जीवन सिंह को रेप केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे 2 करोड़ रुपए की मांग की गई। शुक्रवार रात डॉ. जीवन सिंह ने हबीबगंज पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि नेहा त्रिपाठी पुत्री सुरेश त्रिपाठी वार्ड क्रमांक 41 हनुमान मंदिर बिछिया अस्पताल के सामने हजूर रीवा द्वारा झूठे प्रकरणों (बलात्कार) में फंसाने की धमकी देते हुए दो करोड़ रुपए की अड़ीबाजी कर रही है।
मौजूदा समय में रजक मंत्रालय के पीएचई विभाग में अवर सचिव के पद पर पदस्थ हैं। पुलिस महिला का मोबाइल जब्त कर जांच कर रही है। डॉ. जीवन सिंह ने पुलिस को बताया कि 7 जुलाई 2023 से अब तक महिला उन्हें धमकाती आ रही है। वह खुद को पत्रकार बताकर उनसे ऑफिस में मिली थी। बाद में अपनी मर्जी का काम करने का दबाव डालने लगी और रेप के झूठे केस में जेल भिजवाने की धमकी देने लगी।

रीवा में 32 लोगों पर दर्ज कराया था शारीरिक शोषण का केस

आरोपी महिला ने जिला न्यायालय रीवा में अपने गांव के 32 लोगों के खिलाफ शारीरिक शोषण और मारपीट करने के संबंध में परिवाद दायर किया था। कोर्ट ने सभी मामलों को संदिग्ध मानते हुए एक साथ 32 केस में खात्मा कर दिया था। आरोपी महिला के खिलाफ गोविंदगढ़ में 3 केस दर्ज हैं। महिला अपराध शाखा में 5 व्यक्तियों के खिलाफ अश्लीलता और दुष्कर्म करने का केस के साथ गोविंदगढ़, सिविल लाईन, बिछिया में अलग-अलग लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ और मारपीट के 4 केस दर्ज करा चुकी है। भोपाल में महिला के ब्लैकमेलिंग के शिकार लोगों की संख्या और बढ़ सकती है।

मनीषा मार्केट से आरोपी महिला गिरफ्तार

हबीबगंज थाना प्रभारी सरिता वर्मन ने बताया कि आरोपी महिला को मनीषा मार्केट से शुक्रवार देर रात मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया था। शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। महिला रीवा की रहने वाली है। एफआईआर दर्ज होने की भनक लगते ही वह रीवा भागने की फिराक में थी। वह 5 जून को रीवा से भोपाल आई थी और 2 दिनों से एक होटल में रह रही थी।

Hindi News/ Bhopal / मंत्री के पूर्व ओएसडी पर दो करोड़ रुपए की अड़ी डालने वाली महिला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

ट्रेंडिंग वीडियो