scriptwoman dies of corona infection | रहें सावधान, कई गुना तेजी से फैल रहा 'ओमिक्रॉन वैरिएंट', संक्रमण से महिला की मौत | Patrika News

रहें सावधान, कई गुना तेजी से फैल रहा 'ओमिक्रॉन वैरिएंट', संक्रमण से महिला की मौत

प्रदेश में अब तक वीओसी के 807 मामलों में से 32% यानी 260 मरीज भोपाल में मिले हैं....

भोपाल

Updated: December 07, 2021 03:49:56 pm

भोपाल। राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस मिलने के बाद मध्यप्रदेश में चिंता गहरा गई है। इन राज्यों से सटे मध्यप्रदेश के 20 जिलों में सख्ती करने की तैयारी है। इन सबके बीच भोपाल वैरिएंट ऑफ कंसर्न (वीओसी) का बड़ा केन्द्र बना हुआ है। प्रदेश में अब तक वीओसी के 807 मामलों में से 32% यानी 260 मरीज भोपाल में मिले हैं।

new_variant_6588950_835x547-m.jpg
Omicron variant

इसके बावजूद नए वैरिएंट की जांच और उसके म्यूटेशन को पहचानने के लिए तैयारियां अधूरी हैं। मेडिकल कॉलेजों में जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था नहीं है। सैंपल दिल्ली भेजे जाते हैं। रिपोर्ट में देरी से नए वैरिएंट की जल्द पहचान मुश्किल हो रही है।

वहीं, तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच सोमवार को सीएम शिवराज सिंह ने कोरोना की समीक्षा की। जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल के शाहपुरा एक्सटेंशन निवासी 85 वर्षीय महिला की मौत हो गई। 29 नवंबर को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पहले से बीमारियां थीं। 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 17 नए केस मिले। भोपाल में 8 केस सामने आए। वहीं कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर टेंशन बढ़ गई है। दरअसल, जबलपुर में 28 वर्षीय जर्मन नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसका नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने तक कुछ नहीं कहा जा सकता है।

बता दें कि दुनिया के 38 से ज्यादा देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं. द अफ्रीका में सबसे पहले डिटेक्ट हुए इस वेरिएंट के अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप, भारत में भी काफी तेजी से केस मिले रहे हैं. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है. यहां बिना ट्रैवल हिस्ट्री के भी काफी लोग कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित हो रहे हैं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमितUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में होंगे शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.