डॉक्टर की पत्नी से पूजा-पाठ के नाम पर महिला ने की ठगी.. देखें पूरा मामला!

डॉक्टर की पत्नी से पूजा-पाठ के नाम पर महिला ने की ठगी.. देखें पूरा मामला!

Shiv Kumar Sharma | Publish: Apr, 17 2018 12:00:00 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

संकट आने की बात कह दो लाख नकदी व जेवर लेकर चंपत हुई महिला

भोपाल। कोहेफिजा थाना क्षेत्र में आयुर्वेदिक डॉक्टर की पत्नी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एक महिला घर में घुसी और संकट आने की बात कह कर पूजा-पाठ के नाम पर दो लाख रुपए नकदी, दो लाख के जेवर सहित कुल चार लाख रुपए का सामान लेकर भाग गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। रामचंद कॉलोनी लालघाटी निवासी प्रेमलता प्रजापति (36) गृहणी हैं। पति रामचंदर प्रजापति बीएएमएस डॉक्टर हैं और परवलिया इलाके में डिस्पेंसरी चलाते हैं।

रविवार सुबह रामचंद क्लीनिक पर चले गए। दोपहर में प्रेमलता बेटी आराधना (13) और बेटे संजू (12) के साथ घर पर थीं। इस दौरान एक महिला ने दरवाजे पर दस्तक दी। दरवाजा खोला तो बाहर खड़ी 55 वर्षीय महिला ने पानी मांगा। डॉक्टर की पत्नी ने उसे पानी दिया तो उसने कहा कि थोड़ा आटा दे दो। पीडि़ता आटा लेकर आई तो बाहर खड़ी महिला घर के चारों ओर नजर घुमाकर बोली कि तुम्हारे घर में संकट के बादल मंडरा रहे हैं। तुम्हें, तुम्हारे बच्चे और पति को जान का खतरा है। सब तबाह हो जाएगा। इस पर पीडि़ता डर गई, तो महिला ने कहा पूजा-पाठ करनी होगी, जिससे संकट टाला जाएगा।

एक भी रुपए घर में नहीं छोडऩा नहीं तो अनर्थ हो जाएगा
डॉक्टर की पत्नी महिला के बहकावे में आ गई। महिला ने कहा कि पूजा-पाठ शुरू करनी है। घर में रखे सब सामान ले आओ। एक भी रुपया घर में नहीं छूटना चाहिए नहीं तो अनर्थ हो जाएगा। उसके बाद डॉक्टर की पत्नी सोने की चेन करीब (दो तोला), एक मंगलसूत्र (एक तोला), दो जोड़े कान की बाली (दो तोला) व दो लाख नकदी सहित कुल चार लाख का सामान प्लास्टिक की थैली में लेकर आई और उस औरत को दिया।

पीछे मुड़कर मत देखना, चावल रास्ते में फेंक देना
डॉक्टर की पत्नी ने जेवर और रुपए लाकर महिला को दिए, तब वो अपने पास रखा आटा गूंथने लगी। महिला ने कहा कि दो डिब्बा और कपड़ा लेकर आओ। डिब्बा आने के बाद महिला ने एक डिब्बे में गूंथा हुआ आटा और एक डिब्बे में चावल, गहने और पैसे रख दिया और दोनों डिब्बे एक कपड़े में बांध दिए। बोली कि तुम्हारे गहने जेवर इस कपड़े में हैं। पांच सोमवार उपवास रखना उसके बाद गहने और पैसे निकालकर बचा हुआ आटा बाहर एक साइड निकालकर रख देना और चावल खा लेना। इतना कहकर महिला घर से जाने लगी। जाते हुए उसने कहा कि हाथ में थोड़ा चावल रख लो और मेरे पीछे-पीछे आओ। चावल बाहर फेंक देना और पीछे मुड़कर मत देखना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned