scriptदिनदहाड़े चाकू गोदकर हुई महिला की हत्या, CCTV कैमरे में आरोपी कैद | woman killed husband for lover: accused imprisoned in CCTV camera | Patrika News

दिनदहाड़े चाकू गोदकर हुई महिला की हत्या, CCTV कैमरे में आरोपी कैद

locationभोपालPublished: Oct 04, 2019 11:31:36 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

दोपहर 12.30 बजे थाने में तलाकशुदा पति से बचाने की गुहार, 1.44 बजे चाकू से गोद दियाइतवारा इलाके की क्रॉकरी शॉप में काम करने वाली कम्प्यूटर ऑपरेटर की दिनदहाड़े हत्या, आरोपी फरार

crime_news_in_bhopal.png

भोपाल. इतवारा इलाके की क्रॉकरी शॉप में कंप्यूटर ऑपरेटर महिला की दिनदहाड़े तलाकशुदा शौहर ने चाकू से हत्या कर दी। आरोपी ने वारदात को गुरुवार दोपहर 1:44 बजे उस समय अंजाम दिया जब महिला शॉप में थी। आरोपी मिलने के बहाने पहुंचा और उसे शॉप से बाहर सीढिय़ों के पास बुलाकर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

आरोपी सीसीटीवी कैमरे में भागते हुए कैद हुआ है। इधर, महिला के भाई का पुलिस पर आरोप है कि गुरुवार को साढ़े 12 बजे बहन मंगलवारा थाने में पति द्वारा धमकी दिए जाने की शिकायत करने गई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। थोड़ी देर बाद आरोपी ने उसकी हत्या कर दी।

घटना स्थल के पास ही इतवारा पुलिस चौकी है। पुलिस के मुताबिक आरिफ नगर निवासी 30 वर्षीय उजमा खान इतवारा इलाके में दीपक ग्लास में कम्प्यूटर ऑपरेटर थी। वर्ष 2008 में उसकी सीहोर निवासी शारिक खान से शादी हुई थी। आठ माह पहले तलाक हो गया। इसके बाद उजमा दोनों बच्चों को लेकर आरिफ नगर में मां नुसरत के घर रहने आ गई। पति दोबारा निकाह के लिए दबाव बनाने लगा।

 

शारिक के नशे का आदी और आपराधिक प्रवृत्ति का होने के चलते उजमा ने इंकार कर दिया। इस पर शारिक आए दिन उसे जान से मारने की धमकी देता था। गुरुवार सुबह उसने फोन कर धमकी दी थी। दोपहर 12. 30 बजे उजमा मंगलवारा थाने में शिकायत करने गई थी, लेकिन पुलिस ने चलता कर दिया। दोपहर 1.42 बजे शारिक ने उजमा के सीने, चेहरे पर चाकू से छह से अधिक वार किए।

मां के घर आने का इंतजार करते रहे मासूम

उजमा के दो बच्चे हैं। सात वर्षीय बेटा उजेब और पांच वर्षीय बेटी उजबा। देर शाम तक दोनों बच्चे मां के घर आने का इंतजार करते रहे। बताया गया कि परिजनों ने बच्चों को उजमा की हत्या होने की जानकारी नहीं दी थी। दोनों बच्चे अपनी नानी के पास थे।

भाई का दर्द: तीन थानों में नहीं हुई सुनवाई

थाना मंगलवारा: पति शारिक ने सुबह फोन पर नौकरी छोडकऱ दोबारा निकाह करने के लिए दबाव बनाया। निकाह नहीं करने पर मार डालने की धमकी दी। 12:30 बजे उजमा ने भाई शादाब को बताया कि वह मंगलवारा थाने शिकायत करने पहुंची थी, लेकिन पुलिस ने चलता कर दिया।

थाना गौतम नगर: तीन दिन पहले शारिक उजमा की मां के घर चाकू लेकर पहुंचा। पत्नी को मारने की धमकी देता रहा। परिजनों के साथ थाने पहुंची उजमा को पुलिस ने कहा तुम लोग खुद उसे पीटकर थाने लेकर आओ।

 

थाना तलैया: ड्यूटी आने के दौरान शारिक ने इतवारा इलाके में रास्ता रोककर उसे तेजाब फेंकने की धमकी दी। इसकी शिकायत भी उजमा थाने में करने गई। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

(नोट: उजमा के भाई शादाब ने जैसा पत्रिका को बताया)

दुकान में सीसीटीवी और उजमा का रेकॉर्ड नहीं

घटनास्थल पर पहुंचे एएसपी मनु व्यास को दुकान संचालक मोहित तोलानी ने बताया कि वह केबिन में बैठा था। उजमा किससे मिली उसकी नजर नहीं पड़ी। सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। पूछताछ में उसने बताया कि उजमा का रेकॉर्ड भी उसके पास नहीं है। इस पर एएसपी ने तोलानी को फटकारा।

महिला थाने में नहीं आई। तलैया थाने गई होगी। वह यदि आती तो उसकी सुनवाई होती।
संदीप पवार,टीआई मंगलवारा थाना

थाने में इस नाम की महिला शिकायत करने नहीं आई।
– महेन्द्र मिश्रा, टीआई गौतमनगर

वह महिला हमारे थाने में फरियाद लेकर नहीं आई। यदि आती तो जरूर सुनवाई की जाती। फिर भी मैं अपने थाने के स्टाफ से पता करवा रहा हूं। – मुख्तार कुरैशी, टीआई, तलैया थाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो